Monday, April 29, 2024
Advertisement

बीजेपी का 'यादव रथ' लेकर बिहार जा रहे MP के सीएम मोहन, देखें तेजस्वी का कैसा रहा रिएक्शन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इसी महीने बिहार का दौरा करने वाले हैं। यह भी माना जा रहा है कि बीजेपी ने यादव वोट बैंक में सेंधमारी की शुरुआत मोहन यादव के इसी दौरे के साथ कर दी है। वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम मोहन यादव के बिहार आने पर बयान दिया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: January 12, 2024 13:21 IST
मोहन यादव के बिहार दौरे पर तेजस्वी का रिएक्शन।- India TV Hindi
Image Source : PTI मोहन यादव के बिहार दौरे पर तेजस्वी का रिएक्शन।

पटना: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से बीजेपी ने तीन राज्यों में अपनी सरकार बनाई। इन तीनों राज्यों में बीजेपी ने जो गणित लगाकर सीएम चुने हैं, वह सीधे तौर पर बीजेपी के 2024 के लोकसभा चुनाव को साधने के प्रयास को दर्शाता है। इसमें सबसे खास रहा एमपी के सीएम का नाम। बीजेपी ने एमपी में मोहन यादव को सीएम बनाया। इसके बाद से ही ये चर्चाएं होने लगीं कि बीजेपी मोहन यादव के जरिए यूपी और बिहार दोनों राज्यों को साधने का प्रयास कर रही है। इसी क्रम में अब एमपी के सीएम मोहन यादव बिहार के दौरे पर आने वाले हैं। 

यादव वोट पर लालू परिवार का दबदबा

सीएम मोहन यादव के बिहार आने पर पटना की राजनीति भी गर्म हो गई है। बिहार में लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव का पूरे यादव समाज पर दबदबा माना जाता रहा है। ऐसे में मोहन यादव का बिहार में जाना बीजेपी को कितना फायदा दिला पाएगा, ये तो आने वाले समय में ही पता चल सकेगा। फिलहाल सीएम मोहन यादव के बिहार दौरे को लेकर पत्रकारों ने तेजस्वी यादव से भी सवाल पूछे। इस पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि "देश में किसी का भी अधिकार है कोई भी कहीं भी आने जाने के लिए आजाद है। इसमें क्या दिक्कत है।"

यादव वोट में बीजेपी ने शुरू की सेंधमारी 

वैसे तो डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का ये रिएक्शन सामान्य सा ही रहा है, लेकिन कहीं ना कहीं पूरे बिहार के यादव समाज को साधने के लिए बीजेपी ने अपना पहला पत्ता जरूर फेंक दिया है। वहीं दूसरी तरफ दशकों से बिहार के यादव समाज में पैठ बनाने वाले लालू परिवार की साख भी इस बार दाव पर है। वहीं यूपी की बात करें तो फिलहाल यूपी में भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार है, लेकिन यहां भी यादव समाज का एक बड़ा धड़ा अखिलेश यादव का समर्थन करता है। ऐसे में इन दोनों राज्यों के यादव वोट बैंक में सेंध लगाने की शुरुआत बीजेपी ने कर दी है। बता दें कि सीएम मोहन यादव 18 जनवरी को पटना आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें- 

BPSC टीचर बनने के बाद बेवफा हुए सनम, गांव वालों ने पकड़कर दिलाई 'सात जन्मों की कसम'

बायोमेट्रिक जांच में हो रहा फर्जी टीचरों का खुलासा, इन जिलों से पकड़े गए आरोपी; कार्रवाई में जुटा शिक्षा विभाग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement