Saturday, May 11, 2024
Advertisement

हर महीने दूसरे और चौथे शनिवार को बैंकों में रहेगी छुट्टी

नई दिल्ली। बैंक के काम करने वाले लाखों कर्मचारियों के लिये अच्छी खबर है। सरकार ने बैंक कर्मचारियों की लंबे समय से दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश घोषित करने की मांग को स्वीकार कर लिया

Agency Agency
Updated on: August 21, 2015 13:13 IST
अब हर महीने दूसरे और...- India TV Hindi
अब हर महीने दूसरे और चौथे शनिवार बंद रहेंगे बैंक

नई दिल्ली। बैंक के काम करने वाले लाखों कर्मचारियों के लिये अच्छी खबर है। सरकार ने बैंक कर्मचारियों की लंबे समय से दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश घोषित करने की मांग को स्वीकार कर लिया है। आल इंडिया बैंक इंप्लायज एसोसिएशन AIBA के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने पीटीआई भाषा से कहा, शनिवार को अवकाश के बारे में अधिसूचना आ गयी है। फिलहाल सार्वजनिक क्षेत्र एवं निजी क्षेत्र के बैंकों में शनिवार को आधे दिन काम होता है। उन्होंने कहा, यह स्वागत योग्य कदम है। इससे कर्मचारियों के लिये बड़ी राहत होगी और मुझे उम्मीद है कि इससे कर्मचारियों की उत्पादकता सुधरेगी। अगर महीने में पांच शनिवार होंगे, तो बैंक केवल दूसरे और चौथे शनिवार को ही बंद होंगे।

यानी कल बंद रहेंगे बंद

ध्यान दें अधिसूचना के मुताबिक अगर बैंक दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहेंगे तो 22 अगस्त यानी कल पड़ने वाले शनिवार को बैंकों में अवकाश होगा। ऐसे में बैंकों से जुड़े आपके जो भी काम हो उन्हे आज ही निपटा लीजिए।

अक्टूबर में होंगे 5 शनिवार

अक्टूबर का महीना बड़ा होने के कारण 5 शनिवार होंगे। ऐसे में केवल दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहेंगे। जबकि पहले, तीसरे और पांचवे शनिवार को बैंकों खुलेंगे।

क्या होता था अब तक

अब तक बैंकों में शनिवार को आधे दिन तक बैंकों में काम होता था और रविवार को छुट्टी रहती थी। लंबे समय से बैंकिंग यूनियन दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी देने की मांग कर रहे थे। लंबी मशक्कत के बाद आखिरकार सरकार ने इस मांग को स्वीकार लिया है। 

  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement