Friday, May 03, 2024
Advertisement

कॉल ड्रॉप पर कदम सुझाने को ट्राई से संपर्क करेगा दूरसंचार विभाग

नई दिल्ली: कॉल ड्रॉप की समस्या से निपटने के लिए दूरसंचार विभाग जल्द भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) से संपर्क करेगा। दूरसंचार विभाग इस मुद्दे पर आगे की कार्रवाई के लिए ट्राई से संपर्क करेगा

PTI PTI
Updated on: August 14, 2015 12:51 IST
कॉल ड्रॉप पर सरकार...- India TV Hindi
कॉल ड्रॉप पर सरकार गंभीर, TRAI से मिलेगा दूरसंचार विभाग

नई दिल्ली: कॉल ड्रॉप की समस्या से निपटने के लिए दूरसंचार विभाग जल्द भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) से संपर्क करेगा। दूरसंचार विभाग इस मुद्दे पर आगे की कार्रवाई के लिए ट्राई से संपर्क करेगा और उसके समक्ष विशेष आडिट से पिछले महीने हासिल आंकड़े प्रस्तुत करेगा।

दूरसंचार विभाग ने पिछले महीने महानगरों में सभी मोबाइल ऑपरेटरों की सेवाओं के कवरेज और गुणवत्ता पर विशेष आडिट शुरू किया था, जिससे कॉल ड्रॉप की समस्या का आकलन किया जा सके। विभाग को ज्यादातर क्षेत्रों से आंकड़े मिल गए हैं। 

दूरसंचार सचिव राकेश गर्ग ने पीटीआई भाषा से कहा, डॉट के आडिट के आंकड़े मिल गए हैं। अब उनका विश्लेषण किया जा रहा है। इसे पांच्-छह दिन में पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद हम आंकड़ांे के साथ ट्राई से संपर्क करेंगे और पूछेंगे कि क्या कार्रवाई की जाए। 

उन्होंने कहा कि विभाग दूरसंचार सेवाप्रदाताओं से अपनी सेवा में सुधार को भी कहेगा। दूरसंचार विभाग ने पहले ही ट्राई से संपर्क किया है और कॉल ड्रॉप की समस्या से निपटने के लिए एक हतोत्साहित करने वाली व्यवस्था सुझाने को कहा है। इस मुद्दे पर भी आज एक बैठक हुई जिसमें इस समस्या के कारणों पर विचार विमर्श हुआ। गर्ग ने कहा, हम कॉल ड्रॉप के कारणों पर गहन विचार विमर्श किया। 

विभाग आपरेटरों द्वारा इस समस्या से निपटने के लिए की गई कार्रवाई पर सौंपी गई रिपोर्ट का भी विश्लेषण कर रहा है। गर्ग ने अप्रैल में भी मोबाइल आपरेटरों के साथ बैठक की थी जिसमें देशभर में दूरसंचार नेटवर्क में सेवाओं की गुणवत्ता के मुद्दे पर विचार विमर्श हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement