Sunday, May 12, 2024
Advertisement

फेसबुक पर एक ही दिन में किया 1 अरब लोगों ने लॉग इन, बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) के को फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि सोमवार को यानी कि 24 अगस्त को दुनिया में हर 7वें व्यक्ति ने फेसबुक का इस्तेमाल जरूर किया है। मसलन

Agency Agency
Updated on: August 30, 2015 14:06 IST
फेसबुक पर एक ही दिन में...- India TV Hindi
फेसबुक पर एक ही दिन में किया 1 अरब लोगों ने लॉग इन

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) के को फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि सोमवार को यानी कि 24 अगस्त को दुनिया में हर 7वें व्यक्ति ने फेसबुक का इस्तेमाल जरूर किया है। मसलन एक दिन में एक अरब लोगों ने फेसबुक पर लॉग इन किया। जुकरबर्ग के मुताबिक यह एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है जिसके जरिए लोगों को जोड़ने की शुरुआत की गई है।

मार्क जुकरबर्ग ने इस अवसर पर वीडियो भी पोस्ट किया है। बीते महीने फेसबुक ने बताया था कि गत साल में उसके एक्टिव यूजर्स की संख्या 13 फीसदी बढ़कर 1 अरब 49 करोड़ हो गई है। जिसमें से मोबाइल पर फेसबुक इस्तेमाल करने वालों कि संख्या 1 अरब 31 करोड़ है।

जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक दुनिया को जोड़ने का बेहतर विकल्प है। आपतके नजदिकी और करीबियों के साथ मजबूत रिश्ता कायम करता है। एक मजबूत अर्थव्यवस्था के अधिक अवसरों के साथ यह हमारे मजबूत समाज के मूल्यों को दर्शाता है।

करीब डेढ़ अरब यूजर्स फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं, जो कि सामान्य तौर पर महीने में कम से कम एक बार लॉग इन करते हैं, लेकिन पहली बार 1 अरब लोगों एक ही दिन में लॉग इन किया। अक्टूबर 2012 में पेसबुक के कुल यूजर्स की संख्या 1 अरब पहुंच गई थी।

जुकरबर्ग ने हावर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान 2004 में फेसबुक की स्थापना की थी। पिछले साल की तुलना में फेसबुक के मासिक ऐक्टिव यूजर्स की संख्या में 13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और यह 1.49 अरब रुपए हो गई है। पेसबुक के मोबाइल ऐक्टिव यूजर्स की संख्या बढ़कर 1.31 अरब हो गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement