Saturday, May 18, 2024
Advertisement

हीरो ने फि‍र जताया स्‍पलेंडर पर भरोसा, 46 हजार में मिलेगी नई बाईक

नई दिल्‍ली। त्योहारी सीजन में अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी स्प्लेंडर प्रो बाइक का नया वर्जन बाजार में पेश किया है। दिल्ली

India TV Business Desk
Published on: October 13, 2015 13:38 IST
हीरो की नई बाईक मिलेगी...- India TV Hindi
हीरो की नई बाईक मिलेगी 46 हजार रुपए में

नई दिल्‍ली। त्योहारी सीजन में अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी स्प्लेंडर प्रो बाइक का नया वर्जन बाजार में पेश किया है। दिल्ली में स्‍पलेंडर प्रो की एक्‍स-शोरूम कीमत 46,850 रुपए है। स्‍पलेंडर सबसे सफल मोटरसाइकिल ब्रांड में से एक है। 1994 में इसको पेश किए जाने के बाद इसकी बिक्री ढाई करोड़ इकाई के आंकड़े को पार कर चुकी है।

हीरो ने इसे कई नए फिचर्स के साथ लॉन्च किया है। नई स्‍पलेंडर प्रो की बिक्री देशभर में शुरू हो चुकी है। इसके अलावा हीरो के नए स्कूटर मास्टि्रियो एज की बिक्री भी मंगलवार से शुरू हो गई है। दिल्ली में इसकी एक्‍स-शोरूम कीमत 49,500 रुपए है। इसके अलावा कंपनी ने सेल्फ स्टार्ट फीचर के साथ स्प्लेंडर प्लस का भी नया वर्जन उतार है।

 
इंजन और पावर पर एक नजर
स्‍पलेंडर प्रो में एयर-कूल्ड सिंगल सिलिंडर एपीडीवी इंजन लगा है। इसमें 8.36 पीएस तक की पावर और 8 एनएम तक का अधितकम टॉर्क पैदा होता है। स्‍पलेंडर प्रो में फोर-स्पीड गियरबॉक्स लगा है। वहीं आराम दायक सफर के लिए एडजस्‍टेबल रियर सस्पेंशन और 18 इंच का पहिया लगाया गया है।  

नए एसेसरिज ले लैस स्‍पलेंडर प्रो  
हीरो ने स्‍पलेंडर प्रो में साइड स्‍टैंड इंडिकेटर लगाया है, जो आपको बता देगा की आपने स्टैंड बंद किया या नहीं। इसके अलावा नया हैडलैंप, स्टाइलिश फ्यूल टैंक और रिवाइज्ड एग्‍जॉस्‍ट मफलर लगाया गया है।   

8 रंगों में मिलेगी स्‍पलेंडर प्रो    
स्‍पलेंडर प्रो को कंपनी ने 8 रंगो में उतारा है। ब्लैक पर्पल, हैवी ग्रे, क्लाउड सिल्वर, कैंडी ब्लेडिंग रेड, मरून, ब्लैक, गोल्ड और रेड कलर में नई स्प्लेंडर प्रो उपलब्ध है। हीरो की यह बाइक पांच साल की वारंटी के साथ लॉन्च की गई है। इसका मुकाबला बजाज की डिस्कवर, होंडा ड्रीम युगा और टीवीएस स्टार सिटी से होगा।

यह भी पढ़ें

Opportunity – डायमंड बढ़ाएगा आपके गहनों की चमक, खरीदारी के लिए बेहतर समय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement