Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नरेंद्र मोदी भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने अमेरिकी यात्रा के दौरान भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे स्टार्ट अप इंडिया- स्टेंड अप इंडिया पर अपने दृष्टिकोण के बारे में बतायेंगे। यहां जारी

Agency Agency
Published on: September 20, 2015 13:16 IST
नरेंद्र मोदी...- India TV Hindi
नरेंद्र मोदी भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने अमेरिकी यात्रा के दौरान भारत-अमेरिका स्टार्टअप कनेक्ट को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे स्टार्ट अप इंडिया- स्टेंड अप इंडिया पर अपने दृष्टिकोण के बारे में बतायेंगे। यहां जारी बयान के अनुसार आईटी उद्योग का संगठन नासकॉम, टीआईई सिलीकन वैली व आईआईएम अहमदाबाद की सीआईआई इंडिया अपनी तरह के इस पहले कार्यक्रम का आयोजन कर रही हैं। यह 27 सितंबर को सिलीकन वैली में आयोजित होगा।

दिन भर चलने वाले इस कार्यक्रम में भारतीय नवोन्मेषण क्षमताओं को दिखाया जाएगा। विभिन्न क्षेत्रों के 30 से अधिक स्टार्टअप इसमें भाग लेंगे और अपने उत्पादों, प्रोटोटाइप का प्रदर्शन करेंगे। बयान के अनुसार मोदी प्रदर्शनी को देखेंगे और वहां उत्पाद प्रदर्शित करने वाले भारतीय स्टार्टअप को प्रोत्साहित करेंगे।

मोदी अपनी इस यात्रा में एप्पल के सीईओ टिम कुक, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग तथा इलेक्ट्रिक कारनिर्माता टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से भी मिल सकते हैं। इस दौरान नासकॉम और टीआईई सिलीकॉन वैली के बीच स्टार्टअप लेनदेन और गठबंधन कार्यक्रम पर समझौता भी होगा। आईआईएम अहमदाबाद का बिजनेस इंक्यूबेटर सीआईआईई भी अमेरिका में कंपनियों और अकादमिक भागीदारों के साथ एमओयू हस्ताक्षर कोगा।

यह भी पढ़ें-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की 12वीं बार लोगों से 'मन की बात'

Bihar Polls: भाजपा ने 99 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement