Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों को दी योजनाओं की सौगात

दुबई: प्रवासी भारतीय अब कानूनी लड़ाई लड़ने के मामलों सहित कठिनाई के समय में वित्तीय मदद हासिल कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रवासी भारतीयों के कल्याण के लिए आज विभिन्न योजनाओं की घोषणा की

PTI PTI
Published on: August 18, 2015 13:12 IST
मोदी ने कल्याण कोष,...- India TV Hindi
मोदी ने कल्याण कोष, ई-प्रवासी पोर्टल शुरू करने की घोषणा की

दुबई: प्रवासी भारतीय अब कानूनी लड़ाई लड़ने के मामलों सहित कठिनाई के समय में वित्तीय मदद हासिल कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रवासी भारतीयों के कल्याण के लिए आज विभिन्न योजनाओं की घोषणा की जिनमें यह भी शामिल है। मोदी ने दुबई क्रिकेट स्टेडियम में 50 हजार से अधिक भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा, प्रवासी भारतीयों के कल्याण के लिए एक कल्याण कोष बनाया जाएगा, ताकि कानूनी रूप से उनको सहयोग मिल सके और वे समस्याओं का सामना कर सकें।

मोदी ने कहा कि यूएई में भारतीय दूतावास ने ई प्रवासी पोर्टल की शुरूआत की है जिससे भारतीय कामगारों को मदद नाम से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हासिल होगा। बहरहाल उन्होंने कहा कि उनके संग्यान में आया है कि ई-प्रवासी पोर्टल को लेकर कुछ तकनीकी समस्याएं हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने यूएई में भारतीय दूतावास को निर्देश दिया है कि एक महीने के अंदर ई प्रवासी पोर्टल में आ रही दिक्कतों को दूर करें। मोदी ने कहा, मुझे विश्वास है कि दूतावास तकनीकी समस्या को दूर करेगा। मोदी ने कहा कि भारतीय प्रवासियों की स्कूलों में नामांकन जैसी दूसरी समस्याओं पर भी वह गौर करेंगे।

मोदी ने कहा, मैंने उनसे कहा है कि स्कूलों की संख्या बढ़ाई जाए। हम आपके फायदे के लिए कदम उठाएंगे। उन्होंने दूतावास से कहा कि जहां भी ज्यादा संख्या में भारतीय कामगार हैं वहां महीने में एक बार दूतावास की तरफ से शिविर लगाए जाएं ताकि उनकी समस्याओं का समाधान हो सके।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement