Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Skoda ने लॉन्च की प्रीमियम सेडान कार ऑक्टेविया, शुरुआती कीमत 15.75 लाख रुपए

नई दिल्ली: विदेशी कंपनी स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी प्रीमियम सेडान कार ऑक्टेविया का सीमित वर्षगांठ संस्करण पेश किया है। इसकी शुरुआती कीमत 15.75 लाख रुपए है। इस गाड़ी में रियर व्यू कैमरा, चाबी रहित

Agency Agency
Published on: September 15, 2015 11:39 IST
Skoda ने लॉन्च की...- India TV Hindi
Skoda ने लॉन्च की प्रीमियम सेडान कार ऑक्टेविया, कीमत 15.75 लाख रुपए

नई दिल्ली: विदेशी कंपनी स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी प्रीमियम सेडान कार ऑक्टेविया का सीमित वर्षगांठ संस्करण पेश किया है। इसकी शुरुआती कीमत 15.75 लाख रुपए है। इस गाड़ी में रियर व्यू कैमरा, चाबी रहित प्रवेश, रियर साइड एयरबैग व स्टीयरिंग व्हील पर गियरशिफ्ट कंट्रोल जैसी कुछ अन्य खूबियां भी हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऑक्टेविया की इस गाड़ी में 8 एयरबैग है। कार के स्मार्ट लिंक फीचर कार और स्मार्टफोन के बीच पुल का काम करेगी। इसके साथ ही इस तकनीक से ग्राहक ऐप का इस्तेमाल करते हैं कंपनी ने कहा कि 'ऑक्टेविया का वर्षगांठ संस्करण भारतीय बाजार में पहली बार 'स्मार्टलिंक कनेक्टिविटी' के साथ है।

किसी भी प्रकार की टक्‍कर के बाद कार का फ्यूल सप्‍लाई ऑटोमेटिक बंद हो जाता है जिससे गाड़ी में आग लगने की संभावना नहीं के बराबर हो जाती है। इसके अलावा इसके फॉग लाइट को इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि चालक को विजन ज्‍यादा धुंध में भी साफ रहता है। अलग-अलग प्रकार की सड़कों के लिए गाड़ी में एडप्टिव फ्रंट लाइट सिस्‍टम लगा है जो आवश्‍यकतानुसार हेडलाइट को एडजस्‍ट करता है।

इस गाड़ी में इलेक्ट्रिक सनरुफ विद बाउंस पैक सिस्टम, टायर प्रेशन मॉनिटर, एडजस्टेबल बैक सीट, ऑडियो और टेलीफोन कंट्रोल इन स्‍टेयरिंग, ड्यूल जोन क्‍लाइमेट्रॉनिक AC जैसे फीचर्स है। इसमें ABS टेक्नोलॉजी है और इसमें 1968CC का इंजन है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement