Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

बाजार में लॉन्च हुए ये तीन नए स्मार्टफोन, जानिए क्या है खास

नई दिल्ली: अगर फोन खरीदते वक्त डिस्पले की क्वालिटी और कैमरे की पिक्सल पॉवर पर खासा जोर देते हैं तो यह खबर आपके काम की है। बाजार में तीन ऐसे नए स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: July 30, 2015 13:29 IST
बाजार में लॉन्च हुए ये...- India TV Hindi
बाजार में लॉन्च हुए ये तीन नए स्मार्टफोन, जानिए क्या है खास

नई दिल्ली: अगर फोन खरीदते वक्त डिस्पले की क्वालिटी और कैमरे की पिक्सल पॉवर पर खासा जोर देते हैं तो यह खबर आपके काम की है। बाजार में तीन ऐसे नए स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं जो अपने खास फीचर के कारण चर्चा का विषय बने हुए हैं। किसी में शानदार कैमरा लगा हुआ है तो किसी में एचडी स्क्रीन लोगों को लुभा रही है। इन फोन्स में लॉलीपॉप आपरेटिंग सिस्टम से लेकर वो तमाम खासियतें मौजूद हैं जिन्हें आजकल के युवा अपने स्मार्टफोन में चाहते हैं। तो देर किस बात की पढ़ें यह पूरी खबर ताकि आप जान पाएं कि अब कौन सा फोन आपके लिए बेहतर होगा।  

Gionee ने लॉन्च किया Pioneer, किमत 6,999 रुपए में

Gionee ने अपने Pioneer सीरीज़ का नया स्मार्टफोन Pioneer P2M लॉन्च किया है जिसकी कीमत 6,999 रुपए है। इस स्मार्टफोन को भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलरों से खरीदा जा सकता है।

हैंडसेट में 4 इंच (480x800 pixels) का WVGA IPS डिस्प्ले है। यह 1.3GHz quad-core प्रोसेसर पर काम करता है और साथ ही 1GB की RAM है। यह एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप (Android 5.1 Lollipop) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। Pioneer P2M डुअल सिम स्मार्टफोन है। हैंडसेट की इनबिल्ट स्टोरेज 16GB है, जिसे माइक्रो SD कार्ड की मदद से 32GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। कैमरे की बात की जाए तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5 MP का रियर कैमरा है और फ्रंट कैमरा 2 MP का है। Pioneer P2M के रियर कैमरे में सीन डिटेक्शन, फेस रिकॉगनिशन, पनोरमा, जीयो-टैगिंग, बेस्ट शॉट, स्माइल शॉट और एचडीआर जैसे फीचर्स हैं।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3G, GPRS/ EDGE, वाई-फाई 802.11 b/g/n, माइक्रो-यूएसबी और ब्लूटूथ मौजूद हैं। स्मार्टफोन में 3000mAh की बैटरी है, जो इस कीमत की डिवाइस के लिए बड़ी खासियत है। कंपनी का दावा है कि Pioneer P2M की बैटरी 15 घंटे का टॉक टाइम और 3G नेटवर्क पर 300 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है। हैंडसेट का डाइमेंशन 124x62.5x10.9mm है। स्मार्टफोन ब्लैक, व्हाइट और गोल्डन कलर में आएगा।

अगली स्लाइड में जानिए और स्मार्टफोन के बारे में

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement