Monday, May 06, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Assembly Election Live: 'हम आपके भविष्य और वर्तमान सबकी चिंता करते हैं', कांकेर की रैली में बोले पीएम मोदी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 7 और 17 नवंबर को वोटिंग होने वाली है। वहीं 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इससे पहले सभी राजनीतिक दलों में उठा-पटक जारी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 02, 2023 22:50 IST
Chhattisgarh Assembly Election Live Voting will be held on 7th and 17th November know all the update- India TV Hindi
Image Source : PTI छत्तीसगढ़ में किसकी होगी जीत?

Chhattisgarh Assembly Election Live: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग की जाएगी। वहीं 3 दिसंबर को इस चुनाव के परिणाम घोषित होंगे। छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों पर कौन जीतेगा या किसे हार मिलेगी अभी यह कह पाना मुश्किल है। लेकिन इंडिया ट्वीवी सीएनएक्स द्वारा कराए गए पोल के मुताबिक भाजपा 38 (+23) और कांग्रेस कांग्रेस 50 (-18) सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। बता दें कि अब 3 दिसंबर को ही स्पष्ट होगा कि आखिर किस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। 

 

 

Chhattisgarh Assembly Election Live

Auto Refresh
Refresh
  • 3:36 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम आवास योजना का काम और तेज करेंगे-पीएम मोदी

    ये मोदी का गारंटी है, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पीएम आवास योजना का काम और तेज किया जाएगा। साथियों मोदी को आपके स्वास्थय और इलाज पर होनेवाले खर्च की भी चिंता है। बस्तर से ही आयुष्मान योजना के तहत अच्छे अस्पताल बनाने की शुरुआत की थी। 

  • 3:31 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कांकेर में पीएम मोदी की जनसभा शुरू

    पीएम मोदी ने कांकेर में जनसभा को संबोधित करना शुरू कर दिया है। आपके भविष्य और वर्तमान सबकी चिंता करते हैं। बीते 10 साल में जो भी योजनाएं बीजेपी सरकार ने बनाई उसका लक्ष्य एक ही रहा है। गरीब और आदिवासी का कल्याण। झुग्गी झोपड़ी वालों का जीवन कितना कठिन होता है ये मैं भलीभांति जानता हूं इसलिए पक्के घर की योजनाएं बनाईं। देशभर में 4 करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों को पक्का घर मिल चुका है

  • 2:42 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    हिमंता बिस्वा सरमा ने भूपेश बघेल से की मुलाकात

  • 1:16 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    हिमंता बिस्वा सरमा बोले- भूपेश बघेल को पोस्टर से हटा देंगे

    असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा रायपुर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे पास जो जानकारी है, उसके मुताबिक कांग्रेस ने फैसला किया है कि बैनर और पोस्टर से भूपेश बघेल के नाम को हटा दिया जाए। पिछले 10 दिनों में इसकी शुरुआत हो गई है। मैं 22 साल तक कांग्रेस में था। इसलिए पार्टी के बारे में अंदरूनी जानकारी लेता हूं। चुनाव के बाद कांग्रेस तुरंत या धीरे-धीरे बघेल को नेतृत्व पद से हटा देगी। 

  • 12:25 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    भूपेश बघेल ने दिया बयान

  • 11:35 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी रैली को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कांकेर के गोविंदपुर खेल मैदान से छत्तीसगढ़ को संबोधित करने वाले हैं। 'विजय संकल्प महारैली' के माध्यम से वो छत्तीसगढ़ की जनता को साधने का काम करेंगे।

  • 11:33 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    राज्य में स्वास्थ्य सेक्टर में काम करने की जरूरत

    पंडरिया विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी भावना बोहरा का कहना है कि छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य के सेक्टर में बहुत कुछ करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब मैंने अपना एनजीओ शुरू किया तो स्वास्थ्य संबंधी बहुत सारी समस्याएं हुआ करती थीं। ग्रामीण इलाकों में एंबुलेंस की कोई सुविधा नहीं थी। इसलिए मैंने अपने एनजीओ के माध्यम से एक एंबुलेंस सुविधा शुरू करने का फैसला किया। हमने अपने अधिकार क्षेत्र के तहत 2 एंबुलेस की शुरुआत की। 

  • 9:36 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा प्रत्याशी ने कही ये बात

    छत्तीसगढ़ के पंडरिया विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी भावना बोहरा ने कहा कि 'विधायक बनने के बाद सड़क, गलियां, पुल आदि का निर्माण होता है और ये सब बनना भी चाहिए। लेकिन इसके अलावा स्वास्थ्य के मामले में मेरी कुछ प्राथमिकताएं हैं। अस्पतालों में दवाएं या इंजेक्शन नहीं हैं। स्कूल हैं लेकिन शिक्षक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं कोशिश करूंगी कि विधायक जनसेवा कार्यालय खोलें ताकि लोगों को 100 किमी दूर शहर न जाना पड़े और वे अपने आसपास ही अपना काम करा सकें।''

     

  • 9:33 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा उम्मीदवार का बयान

  • 8:55 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    टीएस सिंहदेव का बयान

    छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने बयान जारी कर कहा है कि उनके फोन पर एप्पल के खतरे का मैसेज आ रहा है। उन्होंने कहा कि देश को कौन गुमराह कर रहा है, यह स्पष्ट है।

  • 8:39 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    4 नवंबर को छत्तीसगढ़ आएंगे गृह मंत्री अमित शाह

    4 नवंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ आएंगे और सारंगढ़, पलारी और आरंग में आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह एक रोड शो में भी शामिल होंगे।

  • 8:39 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    छत्तीसगढ़ के दौरे पर हिमंत विश्व शर्मा

    असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। वह 2 विधानसभाओं में धुआंधार चुनावी प्रचार करते हुए 6 रोड शो और एक जनसभा में शामिल होंगे। 11:05 बजे वह मानपुर मोहला विधानसभा में 3 रोड सभा में शामिल होंगे जबकि 2:50 बजे खुज्जी विधानसभा में 2 रोड शो और 1 जनसभा हिस्सा लेंगे।

  • 8:39 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल और प्रियंका गांधी

    3 नवंबर को प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान अंतागढ़ और बालोद में आमसभा को संबोधित करेंगी। वहीं, राहुल गांधी 4 नवंबर को छत्तीसगढ़ आएंगे और जगदलपुर एवं अहिवारा में सभा को संबोधित करेंगे।

  • 8:38 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मानपुर, खुज्जी और डोंगरगढ़ विधानसभा का दौरा करेंगे सीएम बघेल

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मानपुर, खुज्जी और डोंगरगढ़ विधानसभा का दौरा करेंगे। वह राजनांदगांव में प्रत्याशी गिरीश देवांगन के समर्थन में रोड शो करेंगे। साथ ही उनकी विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ बैठकें भी हैं।

  • 7:50 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    जयराम रमेश ने कही ये बात

    रायपुर पहुंचे कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 1 नवंबर को कहा कि प्रधानमंत्री यहां आएंगे और कई चीजों के बारे में बात करेंगे। वह निश्चित रूप से कांग्रेस की आलोचन करेंगे। वो इन शब्दों का इस्तेमाल करने से नहीं हिचकिचाएंगे लेकिन मैं सदन में इन शब्दों का इस्तेमाल नहीं कर सकता लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैं यह जरूर कह सकता हूं कि पीएम गलती से भी कोई सच नहीं बोल सकते हैं।

  • 7:35 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

    बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और कांग्रेस के नेता एक-एक कर छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं। 1 नवंबर को मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी नहीं चाहते कि गरीबों को कोई शक्ति मिले। वह कहते रहते हैं कि वह एक गरीब आदमी हैं और लोग यह सहन नहीं कर सकते कि वह एक प्रधानमंत्री हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement