Saturday, April 27, 2024
Advertisement

छत्‍तीसगढ़: कांग्रेस विधायक की फ्लाइट छूटी तो महिला कर्मचारी को दी गालियां, एयर इंडिया ने दिए जांच के आदेश

छत्तीसगढ़ में देरी से एयरपोर्ट पहुंचे कांग्रेस विधायक की फ्लाइट छूट गई। नेताजी को यह बात इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने वहां एयर इंडिया की महिला कर्मचारी को गालियां दी और अभद्रता की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 12, 2019 7:18 IST
AirIndia- India TV Hindi
AirIndia

छत्‍तीसगढ़ में देरी से एयरपोर्ट पहुंचे कांग्रेस विधायक की फ्लाइट छूट गई। नेताजी को यह बात इतनी नागवार गुजरी कि उन्‍होंने वहां एयर इंडिया की महिला कर्मचारी को गालियां दी और अभद्रता की। अब इस पूरी घटना को एयर इंडिया ने संज्ञान में लिया है। एअर इंडिया ने कहा है कि उसने छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक द्वारा रायपुर हवाईअड्डे पर महिला कर्मी के साथ कथित बदसलूकी किए जाने को गंभीरता से लेते हुए विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, विधायक ने आरोपों से इनकार किया है। 

सरकारी विमानन कंपनी ने कहा कि जांच के नतीजों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोप है कि महासमुंद से कांग्रेस विधायक विनोद सेवन लाल चंद्राकर सात सितंबर की शाम देरी से पहुंचे जिससे उनकी उड़ान छूट गई। इससे नाराज चंद्रकार ने एअर इंडिया की सहयोगी अलायंस एअर की महिला कर्मी पर कथित तौर पर चिल्लाना और बदसूलकी करना शुरू कर दिया। एअर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा, ‘‘ मामला हमारे संज्ञान में आया है। एअर इंडिया प्रबंधन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।’’ 

सूत्रों ने बताया कि चंद्राकर को अलायंस एअर की उड़ान संख्या 91-728 से रायपुर से रांची जाना था, लेकिन देर से आने पर महिला कर्मी ने उन्हें विमान में सवार होने से रोक दिया। इसके बाद विमान के रवाना होने के बाद विधायक ‘चेक इन’ क्षेत्र में आए और ऊंची आवाज में जोर-जोर से महिला कर्मी के लिए कथित तौर पर अपशब्द कहने लगे। वहीं, चंद्राकर ने आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने एअर इंडिया को आरोप साबित करने की चुनौती दी। 

चंद्राकर ने बातचीत के दौरान कहा, ''मैं इस घटना में शिकायतकर्ता हूं। पीड़ित को ही आरोपी बनाया जा रहा है। एअर इंडिया के कर्मचारियों ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और अब वे मुझे आरोपी बनाकर खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर सकते हैं कि किसने गलत व्यवहार किया है। चंद्राकर ने कहा कि वह इस मामले में मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Raipur News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement