Thursday, May 09, 2024
Advertisement

VIDEO: ये क्या कह गए BJP नेता- 'जो भी धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करे, उसकी गर्दन काट देना'

छत्तीसगढ़ के भिलाई में भाजपा विधायक ने भरे मंच से विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो भी धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करे, उसकी गर्दन काट देना। इस वीडियो पर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताई है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: April 28, 2024 13:21 IST
bjp mla controversial statement- India TV Hindi
भाजपा नेता विवादित बयान

दुर्ग जिले की वैशाली नगर विधानसभा के भाजपा विधायक रिकेश सेन अपने ही दिए विवादित वयान की वजह से ट्रोल हो रहे हैं। उन्होंने एक कार्यक्रम में हिंदुत्व की रक्षा के लिए जान देने की बात तो कही, लेकिन साथ में यह भी कह डाला कि जो कोई भी देश के अंदर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करे उसकी गर्दन को काटकर रख देना। इस तरह के विवादित और भड़काऊ भाषण वाला उनका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

रिकेश ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “हमारे अपने सनातन धर्म की रक्षा के लिए, अपने हिंदुत्व की रक्षा के लिए अगर जान भी देना पड़े तो जान भी देना, लेकिन धर्म को कभी परिवर्तित नहीं होने देना। ऐसा कोई भी हो जो इस देश के अंदर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करे उसकी गर्दन को काट कर रख देना।” उन्होंने कहा कि अगर इस प्रदेश में कोई ऐसा शहर है जो हिन्दुत्व को, सनातन धर्म को आगे बढ़ाने के लिए बन सकता है तो वो दुर्ग शहर है।

देखें वीडियो

विधायकजी ने क्या-क्या कह डाला

विधायक रिकेश सेन दुर्ग के पटेल चौक में हनुमान जयंती के अवसर पर हिन्दू युवा मंच द्वारा आयोजित श्री हनुमान जन्मोत्सव की भव्य शोभायात्रा व महाआरती के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे। उन्होंने यहां आयोजित धर्म सभा को नरेंद्र मोदी और भाजपा को फिर से लाने अपील करके चुनावी सभा बना डाला। साथ ही साथ सभी धर्म और संस्कृति के धनी दुर्ग भिलाई में धार्मिक उन्माद फैलाने वाला भाषण दे डाला। उन्होंने इस दौरान माता लक्ष्मी की तुलना कमल के फूल से करते हुए कमल को लाने की बात भी कही।

कांग्रेस ने जताई आपत्ति

छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने रिकेश सेन के बयान पर कहा कि निर्वाचन आयोग को बयान का संज्ञान लेना चाहिए। पायलट ने कहा, इस तरह धर्म, जाति और समुदाय पर बयान देने से स्वस्थ लोकतंत्र की अच्छी परंपरा स्थापित नहीं होने वाली है, ऐसी टिप्पणियों के बजाय मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए और रोजगार, खाद, तेल और बिजली के बारे में बात होनी चाहिए।''

(भिलाई से सिकंदर खान की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement