Saturday, May 18, 2024
Advertisement

फिशिंग कर बैंक से उड़ाए 14.5 करोड़ रुपये, 287 से ज्यादा अलग-अलग अकाउंट्स में भेजी रकम

महाराष्ट्र के नांदेड़ में IDBI बैंक से फिशिंग के जरिए 14 करोड़ 50 लाख रुपये चुराने के मामले में नांदेड़ पुलिस ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दो महिलाएं और 11 पुरुष हैं।

Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: February 03, 2021 17:49 IST
फिशिंग कर बैंक से उड़ाए 14.5 करोड़ रुपये, 287 से ज्यादा अलग-अलग अकाउंट्स में भेजी गई रकम- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY फिशिंग कर बैंक से उड़ाए 14.5 करोड़ रुपये, 287 से ज्यादा अलग-अलग अकाउंट्स में भेजी गई रकम

नांदेड़: महाराष्ट्र के नांदेड़ में IDBI बैंक से फिशिंग के जरिए 14 करोड़ 50 लाख रुपये चुराने के मामले में नांदेड़ पुलिस ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दो महिलाएं और 11 पुरुष हैं। इस गैंग में भारत ही नहीं, विदेश के लोग भी शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपी मुंबई, कोल्हापुर, दिल्ली सहित युगांडा, झम्बिया और केन्या के रहने वाले हैं।

गौरतलब है कि 6 जनवरी 2021 को नांदेड़ के IDBI बैंक में ऑनलाइन रॉबरी की गई थी। इस बैंक में शंकर नागरी कॉपरेटिव बैंक का एक एकाउंट था, उस एकाउंट से करीब 14 करोड़ 50 लाख रुपये गायब किए गए थे। यह रकम किसी एक बैंक अकाउंट में नहीं बल्कि 287 से ज्यादा अलग-अलग बैंक एकाउंट्स में ट्रांसफर की गई थी।

रकम को आरटीजीएस और एनईएफटी के जरिए चुराया गया था। फिलहाल, इस मामले में अब तक डेढ़ करोड़ रुपयों के साथ कुल 13 आरोपी पकड़े गए हैं, जिनमें से 4 विदेशी नागरिक हैं और बाकि सभी भारत के अलग-अलग हिस्सों के रहने वाले हैं। फिलहाल, आगे की कार्रवाई जारी है।

पुलिस पता लगा रही है कि आखिर इस साइबर क्रिमिनल गैंग ने अब तक इस मोड से कितनी और बैंको में सेंधमारी की है। इसके साथ ही पुलिस इनके काम करने के सभी तरीकों की जड़ तक भी पहुंचने की कोशिश कर रही है। पुलिस पता लगा रही है कि इनका नेटवर्क कितना बड़ा है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement