Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Amethi: जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 4 की मौत कई घायल

गांव के ही रहने वाले दो परिवारों के बीच खाली पड़ी सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद शुरु हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। जिसमें एक ही परिवार के चार व्यक्तियों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2022 14:05 IST
UP Police- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO UP Police

Highlights

  • जमीन विवाद को लेकर शुरू हुआ दो पक्षों में विवाद
  • आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने बनाई विशेष टीम
  • घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर हुए संर्घष में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है। साथ ही पुलिस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश में जुट चुकी है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष टीम का गठन भी किया है। इसके अलावा इस पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी समेत एक एसआई और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। 

क्या है पूरा मामला

यह पूरी घटना अमेठी जिले के गांव राजापुर मजरे गुंगुवाछ में घटित हुई। जहां गांव के ही रहने वाले दो परिवारों के बीच खाली पड़ी सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद शुरु हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। जिसमें एक ही परिवार के चार व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य बुरी तरह से घायल हो गए। जिनका इलाज ट्रामा सेंटर लखनऊ मे चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं अन्य को भी पकड़ने के लिए पुलिस टीम बनायी गयी है। साथ ही इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में अमेठी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक, उप निरीक्षक एवं एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

(इनपुट भाषा)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement