Friday, March 29, 2024
Advertisement

Ayodhya: झाड़-फूंक के बहाने ढोंगी बाबा ने किया 20 साल की लड़की से रेप, 'प्रेम रोग' को भगाने का करता था दावा

Ayodhya: पीड़िता का आरोप है कि बाबा ने बुधवार शाम को उसे बुलाया और उसके मां-बाप को कमरे के बाहर भेजकर खुद कमरे के अंदर रहा। यहीं बाबा ने लड़की के साथ रेप किया। लेकिन जब परिजन लड़की को लेकर वापस घर लौटे तो पीड़िता बेहोश हो गई।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 10, 2022 12:41 IST
Ayodhya Rape Case- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK (REPRESENTATIONAL) Ayodhya Rape Case

Highlights

  • बाबा ने किया 20 साल की लड़की से रेप
  • 'प्रेम रोग' को भगाने का करता था दावा
  • रेप, एससी-एसटी एक्ट, झाड़-फूंक के नाम पर धन की वसूली समेत कई धाराओं में केस दर्ज

Ayodhya: यूपी के अयोध्या से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बाबा पर आरोप है कि उसने झाड़ फूंक के बहाने एक 20 साल की दलित लड़की से रेप किया। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने बाबा को गिरफ्तार कर लिया है। बाबा के खिलाफ रेप, एससी-एसटी एक्ट, झाड़-फूंक के नाम पर धन की वसूली समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। 

दरअसल पीड़ित लड़की दिल्ली के एक लड़के से प्रेम करती थी। जब लड़की के परिजनों को इस बात का पता लगा तो वह प्यार का भूत उतरवाने के लिए लड़की को सिया बल्लभ कुंज नयाघाट के महंत हनुमानदास के पास ले गए। इस बाबा के बारे में समाज में प्रचलित था कि वह झाड़ फूंककर प्रेम रोग को दूर करता है।

माता-पिता को पूजा के लिए बाहर भेजकर लड़की के साथ रेप

पीड़िता का आरोप है कि बाबा ने बुधवार शाम को उसे बुलाया और उसके मां-बाप को कमरे के बाहर भेजकर खुद कमरे के अंदर रहा। यहीं बाबा ने लड़की के साथ रेप किया। लेकिन जब परिजन लड़की को लेकर वापस घर लौटे तो पीड़िता बेहोश हो गई। जब वह होश में आई तब उसने आपबीती सुनाई। इसके बाद परिवार ने पुलिस से संपर्क किया और फिर पुलिस ने बाबा को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी।

काफी समय से झाड़ फूंक का काम कर रहा बाबा

आरोपी बाबा हनुमान दास काफी समय से झाड़ फूंक का काम कर रहा है। वह खुद भी शादीशुदा है और उसकी 3 बेटियां हैं। उसके परिजन मंदिर के दूसरे हिस्से में रहते हैं। 

पहले भी विवादों में रहा है बाबा

सियावल्लभ कुंज मंदिर के स्वामित्व को लेकर कोर्ट में विवाद चल रहा है। हनुमान दास ने निजी वसीयत के बल पर खुद को इसका महंत घोषित कर रखा है। जबकि रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने खुद को इस मंदिर का स्वामी बताया है। इसीलिए उन्होंने कोर्ट में मुकदमा दायर कर रखा है।

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement