1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. बांग्लादेशियों के फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 पुलिस अधिकारी भी गिरफ्तार

बांग्लादेशियों के फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 पुलिस अधिकारी भी गिरफ्तार

हैदाराबाद की साइबराबाद पुलिस ने फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनाने के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह में शामिल 2 पुलिस अधिकारियों और 4 बांग्लादेशियों समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 23, 2021 20:16 IST
बांग्लादेशियों के फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 पुलिस अधिकारी भी गिरफ्तार- India TV Hindi
बांग्लादेशियों के फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 पुलिस अधिकारी भी गिरफ्तार

हैदाराबाद (तेलंगाना): हैदाराबाद की साइबराबाद पुलिस ने फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनाने के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह में शामिल 2 पुलिस अधिकारियों और 4 बांग्लादेशियों समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, गिरोह के तीन लोग फरार हैं। उनकी तलाश जारी है।

यह मामला तब प्रकाश में आया जब हैदाराबाद एयरपोर्ट से 3 बांग्लादेशी युवक दुबई के लिए विमान पकड़ने वाले थे। इमीग्रेशन विभाग को शक हुआ तो उन्होंने साइबराबाद पुलिस को सूचित की, जिसके बाद साइबराबाद पुलिस ने तहकीकात की तो फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ।

पुलिस को जानकारी मिली कि बांग्लादेश के रहने वाले संजीब दत्ता उर्फ निताई दास (20), संदीप मंडल उर्फ मोहम्मद राणा मिया (20) और रामु दास उर्फ मोहम्मद हसीबुर रेहमान (20) का परिमल बैन उर्फ शिवम (31) तथा शाहनाज पैल उर्फ सबुज (34) ने आधार कार्ड बनवा था, जिसमें इन तीनों को निज़ामाबाद जिले के बोधन शहर का रहने वाला बताया गया।

तीनों का नकली आधार कार्ड इसलिए बनवाया गया था ताकि बाद में आसानी से भारतीय पासपोर्ट बनवाए जा सकें। इस चेन में कई और लोग भी शामिल हैं, जिन्होंने फर्जी पत्र बनवाने में मदद की। इन लोगों में पुलिस ऑफिसर भी शामिल हैं। बता दें कि शाहनाज पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और परिमल बैन बांग्लादेश का है लेकिन निज़ामाबाद में रह रहा था।

निज़ामाबाद जिले के बोधन के आरोपी पुलिस अफसर फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे 72 लोगों को पासपोर्ट दिला चुके हैं। सब-इंस्पेक्टर मलेश ने 42 और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने 30 लोगों को पासपोर्ट दिलाने में मदद की थी। दोनों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। साइबराबाद पुलिस ने पासपोर्ट अधिकारियों से 72 लोगों के पासपोर्ट रद्द करने को कहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बांग्लादेशियों के फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 पुलिस अधिकारी भी गिरफ्तार News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment