1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. अवैध तरीके से सीमा पार कर बांग्लादेश जा रहे थे 2 लोग, BSF ने पकड़ा, मिलीं ये चीजें

अवैध तरीके से सीमा पार कर बांग्लादेश जा रहे थे 2 लोग, BSF ने पकड़ा, मिलीं ये चीजें

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने मानव तस्करों की मदद से सीमा पार कर बांग्लादेश जाने की कोशिश करने वाले 2 भारतीय नागरिकों को पकड़ा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 28, 2020 22:19 IST
Bangladesh, Bangladesh Border, Bangladesh Border BSF, BSF Bangladesh Border- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने मानव तस्करों की मदद से सीमा पार कर बांग्लादेश जाने की कोशिश करने वाले 2 भारतीय नागरिकों को पकड़ा है।

कोलकाता: सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने मानव तस्करों की मदद से सीमा पार कर बांग्लादेश जाने की कोशिश करने वाले 2 भारतीय नागरिकों को पकड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों नागरिकों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। बीएसएफ ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इन दोनों भारतीय नागरिकों को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र से पकड़ा गया है। ये दोनों नागरिक गुरुवार को बांग्लादेश की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

दोनों के पास से मिलीं ये चीजें

BSF द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, तलाशी के दौरान इन दोनों व्यक्तियों के पास से 7,500 रुपये, एक मोबाइल फोन, एक भारतीय सिम कार्ड और एक बांग्लादेशी सिम कार्ड मिला। इसके अलावा उनके पास से एक आधार कार्ड भी बरामद किया गया। BSF ने बाद में इन दोनों को भीमपुर पुलिस थाने के हवाले कर दिया। बता दें कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर अक्सर ऐसी गतिविधियां देखने को मिलती हैं और कई बार सीमा पार करने की कोशिश करने वाले लोग तमाम तरह के अवैध कामों में लिप्त रहते हैं।

सीमा पर तस्करी बड़ी समस्या
भारत-बांग्लादेश सीमा पर सबसे बड़ी समस्या पशु तस्करी की है। ये पशु तस्कर बंगाल और असम से लगने वाली सीमा पर सुरक्षाबलों से बचने के रास्ते तलाशते हुए पशुओं की तस्करी करते हैं। बीते कुछ दिनों में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बड़ी संख्या में पशु तस्करों की गिरफ्तारियां भी हुई हैं और सैकड़ों पशुओं को उनके कब्जे से मुक्त कराया गया है। सीमा पर हो रही इस तरह की अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए BSF के जवानों को हमेशा चौकन्ना रहना पड़ता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। अवैध तरीके से सीमा पार कर बांग्लादेश जा रहे थे 2 लोग, BSF ने पकड़ा, मिलीं ये चीजें News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment