Saturday, May 11, 2024
Advertisement

चंपारण में किडनैपिंग हुई, मुंबई से आया फिरौती का कॉल, कुशीनगर में मिला अपहृत लड़का

पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत चंपारण पुलिस से की थी, जिसके बाद एक्टिव हुई पुलिस ने जांच की और बच्चे को अपहरणकर्ताओं के कब्जे से आजाद करा लिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 22, 2020 11:00 IST
चंपारण में किडनैपिंग हुई, मुंबई से आया फिरौती का कॉल, कुशीनगर में मिला अपहृत लड़का- India TV Hindi
चंपारण में किडनैपिंग हुई, मुंबई से आया फिरौती का कॉल, कुशीनगर में मिला अपहृत लड़का

चंपारण: चंपारण में एक सात साल के बच्चे को किडनैप किया गया था, जिसके बाद पीड़ित परिवार को फिरौती का कॉल आया था। फिरौती का कॉल मुंबई से किया गया था। पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत चंपारण पुलिस से की थी, जिसके बाद एक्टिव हुई पुलिस ने जांच की और बच्चे को अपहरणकर्ताओं के कब्जे से आजाद करा लिया। बच्चे को कुशीनगर में रखा गया था। पुलिस ने उसे कुशीनगर से ही बरामद किया है।

दरअसल, 14 अक्टूबर को चंपारण में धनहा पुलिस स्टेशन की हद से 7 साल के एक नाबालिग लड़के को किडनैप किया गया था।  किडनैपिंग के बाद मुम्बई के कांदीवली इलाके से पीड़ित के पिता को 20 लाख की फिरौती के लिए कॉल आया था, जिसकी जानकारी उन्होंने धनहा पुलिस को दी और वहां से मुम्बई की कांदीवली पुलिस को सूचना दी गई। कॉल ट्रेस करते हुए पुलिस ने एक आरोपी रियासुद्दीन को गिरफ्तार किया लेकिन किडनैप हुआ बच्चा उसके पास नहीं था।

ऐसे में पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सिर्फ खुद फिरौती के लिए कॉल करने की बात कबूल की और बताया कि पीड़ित बच्चे के ही एक रिश्तेदार अलाउद्दीन अंसारी ने उसकी किडनैपिंग की है और उसे कुशीनगर जिले के बेलवा के जंगल में छिपाकर रखा गया है। यह जानकारी मुंबई पुलिस की ओर से धनहा पुलिस को दी गई और ज्वाइंट ऑपरेशन में आरोपी अलाउद्दीन को गिरफ्तार कर 7 साल के मासूम को कांदीवली पुलिस ने सही सलामत छुड़ा लिया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement