Friday, April 19, 2024
Advertisement

सीआईएसएफ ने कोच्चि हवाई अड्डे पर 5 किलो गांजे के साथ यात्री को पकड़ा

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने आज कोचीन एयरपोर्ट (केरल) के सिक्योरिटी होल्ड एरिया में एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से पूर्व-सुरक्षा सुरक्षा जांच के दौरान एक बैग के अंदर संदिग्ध सामग्री की तस्वीर को देखा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 08, 2020 18:57 IST
CISF nabbed a passenger with Contraband Substance (Marijuana) at Cochin Airport- India TV Hindi
Image Source : PTI CISF nabbed a passenger with Contraband Substance (Marijuana) at Cochin Airport

कोच्चि: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने आज कोचीन एयरपोर्ट (केरल) के सिक्योरिटी होल्ड एरिया में एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से पूर्व-सुरक्षा सुरक्षा जांच के दौरान एक बैग के अंदर संदिग्ध सामग्री की तस्वीर को देखा। जिसके बाद उन्होंने पूरी तरह से जांच के लिए बैग का चयन किया और यात्री को जांच के लिए बैग खोलने के लिए कहा गया। बैग खोलने पर भूरे रंग के टेप के साथ लिपटे चार (04) पैकेट बैग में छुपाए गए जिनका वजन लगभग 5 किलो था।

इसके बाद, ईटीडी (विस्फोटक ट्रेस डिटेक्टर) के माध्यम से सामग्री की जांच की गई जिसने इसकी मादक पदार्थ के रूप में पुष्टि की। जिसके बाद तुरंत ही मामले की सूचना CISF और NCB अधिकारियों के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। यात्री की पहचान सजीर अहमद के रुप में हुई है। जिसकी उम्र 36 वर्ष है और वह त्रिशूर (केरल) का रहने वाला है, जो एयर अरबिया फ्लाइट जी 9-426 (एसटीडी 02.25 बजे) से शारजाह जाने वाला था। इस मामले पर सीआईएसएफ ने बताया कि 5 किलोग्राम (लगभग) मारिजुआना सहित यात्री को एनसीबी अधिकारियों के हवाले कर दिया गया। अब इस मामले में आगे की कार्रवाई जारी है। 

महिला से मारपीट और लूटपाट करने वाले व्यक्ति गिरफ्तार 

दक्षिण-पूर्व दिल्ली के जामिया नगर इलाके में एक महिला से लूटपाट और मारपीट करने के आरोप में 22 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि जामिया नगर के रहने वाले आरोपी शाहनवाज उर्फ ​​सोनू की पहचान सीसीटीवी फुटेज की मदद से की गई। यह घटना 5 सितंबर को हुई थी। पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में महिला ने कहा था कि वह अपने छह महीने के बच्चे के साथ घर पर अकेली थी। तभी एक अनजाना व्यक्ति उसके घर में घुस कर उसके सिर पर चोट मारी और उसके मोबाइल फोन, गहने और 8,000 रुपये नकद लेकर फरार हो गया। 

ALSO READ: एंबुलेंस चालक ने किया कोविड-19 युवती से बलात्कार

पुलिस उपायुक्त(दक्षिण-पूर्व) आर पी मीणा ने बताया कि उनकी शिकायत के आधार पर, जामिया नगर पुलिस थाने में डकैती का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। जांच के दौरान, आसपास के क्षेत्रों के सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई। एक फुटेज में नीली टी-शर्ट और जींस पहने एक व्यक्ति संदिग्ध तरीके से इलाके में घूमता दिखा। उन्होंने कहा कि उसे घर से निकल कर धोबी घाट क्षेत्र की ओर भागते हुए देखा गया था। पुलिस ने धोबी घाट के पास योजना बनाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे नशे की लत है और उसके पास नौकरी नहीं है। पुलिस ने उसके घर से एक मोबाइल फोन, सोने का लॉकेट और 4,600 रुपये नकद बरामद करने का दावा किया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement