Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में लव जिहाद! लड़की ने इश्क में फंसाया, घरवालों ने लड़के का जबरन खतना कराया

दिल्ली के प्रेम नगर थाने में मोहित नाम के एक शख्स ने नाजरीन नाम की अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि वह हिन्दू बनकर सोनिया के नाम से फेसबुक पर मिली, दोनों में प्यार हुआ और जब शादी तक बात पहुंची तो लड़की ने खुलासा किया कि वह मुस्लिम समुदाय से है लेकिन उसके साथ हिन्दू बनकर रहेगी।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: November 15, 2020 20:42 IST
दिल्ली में लव जिहाद! लड़की ने इश्क में फंसाया, घरवालों ने लड़के का जबरन खतना कराया- India TV Hindi
दिल्ली में लव जिहाद! लड़की ने इश्क में फंसाया, घरवालों ने लड़के का जबरन खतना कराया

नई दिल्ली: दिल्ली के प्रेम नगर थाने में मोहित नाम के एक शख्स ने नाजरीन नाम की अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि वह हिन्दू बनकर सोनिया के नाम से फेसबुक पर मिली, दोनों में प्यार हुआ और जब शादी तक बात पहुंची तो लड़की ने खुलासा किया कि वह मुस्लिम समुदाय से है लेकिन उसके साथ हिन्दू बनकर रहेगी।

दरअसल, यूपी के गोंडा की रहने वाली नाजरीन ने साल 2018 में धर्म परिवर्तन किया और नाजरीन से लक्ष्मी बनकर शादी की। मोहित और नाजरीन उर्फ लक्ष्मी को शादी के बाद एक बच्ची भी हुई। मोहित के मुताबिक, शादी के लगभग एक महीने बाद एक दिन उसकी बीवी नाजरीन उर्फ लक्ष्मी अचानक अपने घर गोंडा चली गई।

मोहित अपनी माँ के साथ बीवी को लेने गोंडा गया तो वहां नाजरीन के परिवार वालों ने उसे डरा-धमकाकर उसका धर्म परिवर्तन करवाया और उसका खतना करवा दिया। इतना ही नहीं, उसे नाजरीन से जबरन निकाह करवाया और मोहित से अबुजर अंसारी बना दिया। मोहित ने लड़की के घर वालों पर 80 हजार रुपये का भी आरोप लगाया है।

मोहित अब वापस दिल्ली में है और शादी के 2 साल बाद दिल्ली पुलिस के सामने उसने सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि उसकी बीवी नाजरीन उससे फेसबुक पर सोनिया नाम से मिली और उसे बरगलाया, फिर जब मोहित उसके प्यार में पागल हो गया तब उसने मुस्लिम होने का खुलासा किया।

सूत्रों के मुताबिक, जांच में ये भी बात सामने आई है कि नाजरीन के परिवार वालों ने पहले से मोहित के ऊपर साल 2019 में दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए 498 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज करवाई हुई है, जिसकी गोंडा पुलिस जांच कर रही है। 

इधर, दहेज की एफआईआर दर्ज होने के 1 साल बाद मोहित ने दिल्ली पुलिस के सामने लव जेहाद का और जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का खुलासा किया है जबकि दस्तावेजों के मुताबिक मोहित पिछले साल 24 दिसम्बर को अबुजर अंसारी बना था जबकि एक महीने पहले यानी 26 नवंबर को नाजनीन भी लक्ष्मी बनी थी और मोहित से शादी की थी। 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि मोहित के आरोप बेहद गम्भीर हैं और मामला संवेदनशील है, लिहाजा एफआईआर दर्ज कर ली है, टीम गोंडा जाएगी और मामले की जांच करेगी। सूत्रों के मुताबिक, मोहित और नाजरीन ने शादी के लिए अपना धर्म बदला था। मामले की जांच फैमली डिस्प्यूट के एंगल से भी की जाएगी और सच्चाई का पता लगाया जाएगा।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement