Sunday, March 17, 2024
Advertisement

जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया, फिर कर दिया खतना! कोर्ट ने दिया FIR का आदेश

हरियाणा में जबरन धर्म परिवर्तन कराने का एक मामला सामने आया है। पीड़ित अलवर जिले के बड़ौदा क्षेत्र के गांव बड़ौदमेव का मूल निवासी है।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: October 28, 2020 10:09 IST
जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया, फिर कर दिया खतना!- India TV Hindi
जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया, फिर कर दिया खतना!

अलवर (राजस्थान): हरियाणा में जबरन धर्म परिवर्तन कराने का एक मामला सामने आया है। पीड़ित अलवर जिले के बड़ौदा क्षेत्र के गांव बड़ौदमेव का मूल निवासी है। पीड़ित युवक की फरियाद पर मंगलवार को SC-ST कोर्ट ने पुलिस को FIR दर्ज करने के आदेश भी दिए हैं। पीड़ित ने मामले में कोर्ट के सामने अपील की थी।

पीड़ित ने कोर्ट में बताया कि हरियाणा के नुहू जिले के फिरोजपुर झिरका तहसील के इब्राहिम की बास में रिश्तेदारी थी, वहां के मेव लोगों से उसकी मित्रता हो गई, जिसके बाद इब्राहिम को बास निवासी सत्तार तैयब शहजाद रत्ती, महबूब और अन्य ने उसे वहां बुलाया तथा हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लेने के लिए जबरन बंधक बना लिया।

29 जनवरी 2018 को पीड़ित का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसका नाम मोहम्मद अनस रख दिया गया। इसका घोषणा पत्र भी लिखा गया था। पुलिस ने बताया है कि आरोपी पीड़ित को जबरन जमात में ले गए और खतना करवाई। जम्मू-कश्मीर में मस्जिदों तक ले गए और धमकाया कि भागा या किसी को बताया तो परिवार को मार देंगे।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित के अनुसार, आरोपियों ने उसे लालच भी दिया था कि अगर परिवर्तन करेंगे तो भूखंड भी दिया जाएगा। इस मामले में बड़ौदामेव थाने में रिपोर्ट भी दी गई थी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की थी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement