1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. यूपी-झारखंड के नेताओं-अफसरों को चूना लगाने वाला 'नटवरलाल' गिरफ्तार, अर्जुन मुंडा तक से ठग लिए थे 40 लाख

यूपी-झारखंड के नेताओं-अफसरों को चूना लगाने वाला 'नटवरलाल' गिरफ्तार, अर्जुन मुंडा तक से ठग लिए थे 40 लाख

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने यूपी से लेकर झारखंड तक नेताओं और बड़े-बड़े अफसरों को चूना लगाने वाले शातिर ठग रंजन मिश्रा को जमशेदपुर के परसुडीह से किया गिरफ्तार कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2020 18:28 IST
यूपी-झारखंड के नेताओं-अफसरों को चूना लगाने वाला 'नटवरलाल' गिरफ्तार, अर्जुन मुंडा तक से ठग लिए थे 40 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यूपी-झारखंड के नेताओं-अफसरों को चूना लगाने वाला 'नटवरलाल' गिरफ्तार, अर्जुन मुंडा तक से ठग लिए थे 40 लाख

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने यूपी से लेकर झारखंड तक नेताओं और बड़े-बड़े अफसरों को चूना लगाने वाले शातिर ठग रंजन मिश्रा को जमशेदपुर के परसुडीह से किया गिरफ्तार कर लिया। इस शातिर ठग ने यूपी आरएनएन के प्रोजेक्ट मैनेजर को उत्तर प्रदेश सरकार का प्रमुख सचिव बताकर आठ लाख रुपए जमा करवा लिए थे। इससे पहले भी यह कई आईएएस अफसरों और नेताओं को अपने जाल में फंसा कर ठग चुका है। 

वर्ष 2008 में इसने झारखंड बीजेपी नेता अर्जुन मुंडा को फोन किया और खुद झारखंड का सीएम मधु कोड़ा बताकर अर्जुन मुंडा से 40 लाख रुपये जमा करवा लिया था। एक बार इसने खुद को पटना का डीएम बताकर बीडीओ से 40 हजार रुपया जमा करा लिया। इतना ही नहीं पटना जेल में रहते हुए गोंडा के एसडीएम मनकापुर, एसडीएम बिल्सी बदायूं को अधिकारी बनकर चूना लगाया था। 

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा, सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश

ग्वालियर में चुनाव के दौरान खुद को मध्य प्रदेश का मुख्य चुनाव आयुक्त बताकर जिला निर्वाचन अधिकारी से 2 लाख रुपये जमा करवा लिए थे। जहां कहीं भी मौका मिला इस शातिर ठग ने अपनी चाल को आजमाने की पूरी कोशिश की। इसने चीफ जस्टिस बनकर जेटीआरआई के डायरेक्टर को 10 लाख रुपए जमा कराने के लिए भी फोन किया था। इस शातिर ठग पर झारखंड, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में 14 मुकदमे दर्ज हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। यूपी-झारखंड के नेताओं-अफसरों को चूना लगाने वाला 'नटवरलाल' गिरफ्तार, अर्जुन मुंडा तक से ठग लिए थे 40 लाख News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X