1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. शादी के बाद पैसे और गहने लेकर हो जाती थीं फरार, पकड़ में आया लुटेरी दुल्हनों का गिरोह

मध्य प्रदेश के गुना में पकड़ में आया लुटेरी दुल्हनों का गिरोह

इस गिरोह की महिलाएं ऐसे युवाओं को अपने जाल में फंस आती थी जिनकी शादी होने में दिक्कत आती थी और उनसे शादी करने के बाद जेवरात और नगदी लेकर चंपत हो जाती थी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2021 17:49 IST
Gang of brides, Gang of brides extorting money, Bride Arrested Guna- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL मध्य प्रदेश के गुना जिले में लुटेरी दुल्हनों का गिरोह पकड़ा गया है।

गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले में लुटेरी दुल्हनों का गिरोह पकड़ा गया है। इस गिरोह की महिलाएं ऐसे युवाओं को अपने जाल में फंस आती थी जिनकी शादी होने में दिक्कत आती थी और उनसे शादी करने के बाद जेवरात और नगदी लेकर चंपत हो जाती थी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मामला मधुसूदनगढ़ थाना क्षेत्र का है । यहां की रूपाहेड़ी निवासी लाखन लोधी ने आपबीती पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार को बताई। लाखन के अनुसार उसकी शादी नहीं हो रही थी । उसके पिता विक्रम बापचा ने अपने क्षेत्र की ही महिला कला बाई मीणा से चर्चा की।

कला बाई 8 मई को वीरपुर निवासी गोविंद मीणा, लाखन व उसके पिता नवल लोधी को लेकर गई और मजबूत सिंह यादव सहित अन्य लोगों से मुलाकात कराई। इन सभी ने शादी कराने के एवज में 70 हजार की मांग की। इसके बाद लाखन की शादी एक मंदिर में करा दी गई। लाखन के मुताबिक, शादी होने के बाद ममता ने मां की तबीयत खराब होने की बात कही और मायके चली गई । वह लौटी तब जब उसने 15 हजार रुपए ले लिए। 2 दिन बाद फिर वह भागने लगी और जब सफल नहीं हुई तो उसने अपने साथियों को बुलाया और वे लोग उसे जोर-जबरदस्ती कर अपने साथ ले गए।

लाखन की शिकायत को पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार ने गंभीरता से लिया और इसके लिए जांच पड़ताल की तो बात सही पाई गई। इसके लिए जाल बिछाया गया और इस गिरोह की 4 महिलाओं सहित 6 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। अभी भी गैंग के 5 आरोपी फरार हैं। पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने के लिए एक कॉन्स्टेबल को ग्राहक बनाकर इन लोगों के पास भेजा। उसने बताया कि उसकी शादी नहीं हो रही और वह शादी करना चाहता है। आरोपियों ने उससे एक लाख बीस हजार रुपये की मांग की। उसी समय एक कार से गैंग के सदस्य आए जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। (IANS)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। शादी के बाद पैसे और गहने लेकर हो जाती थीं फरार, पकड़ में आया लुटेरी दुल्हनों का गिरोह News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X