Saturday, April 27, 2024
Advertisement

झारखंड में अब 21 साल की ऑर्केस्ट्रा डांसर से गैगरेप, 2 आरोपी गिरफ्तार

पलामू पुलिस ने बताया है कि सोमवार को एक ऑर्केस्ट्रा डांसर से सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया गया है। पीड़िता 21 साल की है और छत्तीसगढ़ की रहने वाली है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 05, 2024 14:51 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTAIVE IMAGE सांकेतिक फोटो।

झारखंड में स्पेन की महिला के साथ दुष्कर्म का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि राज्य के पलामू जिले से भी गैंगरेप की घटना सामने आई है। यहां के बिश्रामपुर इलाके में कल एक ऑर्केस्ट्रा डांसर ने पुलिस के पास जाकर सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता छत्तीसगढ़ की रहने वाली है और ऑर्केस्ट्रा डांसर का काम करती है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर के कार्रवाई शुरू कर दी है। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

2 आरोपियों की गिरफ्तारी

पलामू पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पलामू जिले के बिश्रामपुर इलाके में सोमवार को एक ऑर्केस्ट्रा डांसर से सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया गया है। तीन में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता 21 साल की है और छत्तीसगढ़ की रहने वाली है। पुलिस ने बताया है कि आरोपी व्यक्ति और पीड़िता एक-दूसरे को जानते हैं और एक ही ऑर्केस्ट्रा समूह में एक साथ काम करते हैं। पुलिस की ओर से तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

स्पैनिश महिला से रेप का हाई कोर्ट ने लिया संज्ञान

झारखंड उच्च न्यायालय ने दुमका जिले में स्पेन की एक महिला से सामूहिक बलात्कार से संबंधित मामले का सोमवार को स्वत: संज्ञान लिया और राज्य सरकार से मामले पर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। अदालत ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), मुख्य सचिव और दुमका के पुलिस अधीक्षक (एसपी) से इस मामले में रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है।

पीड़िता को 10 लाख का मुआवजा

एक अधिकारी ने बताया कि दुमका प्रशासन ने सोमवार को सामूहिक बलात्कार पीड़िता के पति को मुआवजे के तौर पर 10 लाख रुपये का चेक सौंपा। पुलिस ने बताया कि राज्य की राजधानी रांची से लगभग 300 किलोमीटर दूर हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में शुक्रवार को विदेशी पर्यटक के साथ कथित तौर पर तब सामूहिक बलात्कार किया गया, जब वह अपने पति के साथ एक तंबू में रात बिता रही थीं। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement