Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

झारखंड के सिमडेगा में ‘डायन’ बताकर महिलाओं ने ही महिला का बाल मुंडवाया, 9 गिरफ्तार

झारखंड में एक बार फिर अंधविश्वास के चलते एक महिला के साथ बेअदबी का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे के सिमडेगा जिले में महिलाओं ने ही पंचायत कर गांव की एक महिला को डायन बताकर उसके बाल मुंडवा दिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 22, 2020 22:14 IST
Jharkhand Witch, Jharkhand Woman Witch, Woman Witch, Witch, Jharkhand Woman Branded Witch- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/SIMDEGA_POLICE झारखंड में एक बार फिर अंधविश्वास के चलते एक महिला के साथ बेअदबी का मामला सामने आया है।

सिमडेगा: झारखंड में एक बार फिर अंधविश्वास के चलते एक महिला के साथ बेअदबी का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे के सिमडेगा जिले में महिलाओं ने ही पंचायत कर गांव की एक महिला को डायन बताकर उसके बाल मुंडवा दिए। सिर्फ इतना ही नहीं, पीड़ित महिला को इसके बाद पूरे गांव में जबरन घुमाया गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मंगलवार को त्वरित कार्रवाई कर इसमें शामिल आधा दर्जन महिलाओं समेत 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तार लोगों में एक किशोर भी शामिल है।

गिरफ्तार लोगों में 6 महिलाएं और 2 पुरुष

सिमडेगा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ.शम्स तबरेज ने मंगलवार की शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि जिले के कोलेबिरा प्रखंड के गंझूटोली में घटी उक्त घटना में शामिल 9 लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में 6 महिलाएं, 2 पुरुष और एक 15 वर्षीय लड़का भी शामिल है। डॉ.शम्स तबरेज ने कहा कि पुलिस ऐसे मामलों में सख्त से सख्त कार्रवाई करने के प्रति प्रतिबद्ध है। अधिकारी के मुताबिक 19 सितंबर को महिलाओं ने ही पंचायत कर गांव की एक महिला को डायन बताकर उसके बाल मुंडवा दिए और फिर उसे पूरे गांव में जबरन घुमाया।


पुलिस को सोमवार को मिली जानकारी
पुलिस अधीक्षक ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए आगे कहा कि इन लोगों ने कुछ दिनों पूर्व गांव में एक व्यक्ति की मौत के लिए उक्त महिला को दोषी ठहराया और कथित तौर पर एक आदिवासी पाहन (झाड़फूंक करने वाला) के बहकावे में आकर उक्त महिला की इस प्रकार प्रताड़ना की। उन्होंने बताया कि पुलिस को इस घटना की जानकारी सोमवार की शाम को प्राप्त हुई। इसके बाद पीड़ित महिला की लिखित शिकायत पर पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ प्राथमिक दर्ज कर मंगलवार शाम तक उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि झारखंड में अंधविश्वास के वशीभूत होकर लोग इस तरह की घटनाओं को अक्सर अंजाम देते रहते हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement