Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

हथौड़े से हमला करने के बाद नाबालिग के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर रेलवे स्टेशन से सटे इलाके में एक शख्स ने 15 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और उस पर हथौड़े से हमला किया।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: September 12, 2021 21:27 IST
हथौड़े से हमला करने के बाद नाबालिग के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार- India TV Hindi
हथौड़े से हमला करने के बाद नाबालिग के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर रेलवे स्टेशन से सटे इलाके में एक शख्स ने 15 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और उस पर हथौड़े से हमला किया। रेलवे पुलिस एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार रात की है। उन्होंने बताया कि 30 वर्षीय आरोपी श्रीकांत गायकवाड को वारदात के एक दिन बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘लड़की अपने दोस्तों के साथ शिरडी से लौटते हुए उल्हासनगर रेलवे थानाक्षेत्र में उपरिगामी पैदल पार पथ (स्काईवॉक) पर थी जब गायकवाड अचानक उसके पास आया और जबरदस्ती उसका स्कार्फ हटा दिया। इसके बाद आरोपी ने युवती के सिर पर हथौड़े से वार किया। आरोपी ने युवती को धमकी भी दी कि अगर उसके दोस्त उसे बचाने आये तो वह उन्हें भी हानि पहुंचायेगा।’’ 

उन्होंने बताया कि इसके बाद आरोपी लड़की को रेलवे स्टेशन के पास बनी एक झोपड़ी में ले गया जहां उसने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। अधिकारी ने बताया कि पीड़िता ने बाद में मौके से भागने का प्रयास किया तो उसने उसे दबोच लिया और उसकी जमकर पिटाई की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार की सुबह जब आरोपी वहां मौजूद नहीं था तो लड़की मौके से भाग गयी और अपने घर पहुंची। उन्होंने बताया कि बाद में पीड़िता के परिजनों ने कल्याण रेलवे पुलिस थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज करायी। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया और शनिवार की रात गायकवाड को उल्हासनगर के श्री राम चौक इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की बलात्कार, अपहरण से संबंधित धाराओं एवं अन्य के अलावा यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। 

पुलिस उपायुक्त एम.एम. मकानदार (रेल पुलिस) ने बताया कि आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां उसे मंगलवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता को सिर में चोट लगी है और फिलहाल उल्हासनगर के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement