सनसनीखेज वारदात: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतारा, लंबे समय से दे रही थी धीमा जहर, पढ़िए पूरा मामला

मुंबई में मौत की एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। घटना के अनुसार पत्नी अपने पति को धीमा जहर देती थी। हालत बिगड़ने पर अस्पताल भर्ती कराया, पर पति की मौत हो गई। डॉक्टरों को शक हुआ तो पुलिस को बताया। तफ्तीश की तो जहर देने की बात सामने आई। पढ़िए पूरी डिटेल।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Deepak Vyas Updated on: December 03, 2022 8:36 IST
सनसनीखेज वारदात- India TV Hindi
Image Source : FILE सनसनीखेज वारदात

मायानगरी मुंबई के सांताक्रुज इलाके में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। जानकारी के अनुसार पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति को ही मौत के घाट उतार दिया। पत्नी लंबे समय से अपने पति को खाने पीने की चीजों में धीमा जहर दे रही थी। हालात बिगड़ी तो पति को बॉम्बे अस्पताल में भर्ती हुआ लेकिन 17 दिन तक इलाज चलने के बाद पति की मौत हो गई।

शक के आधार पर डॉक्टर्स ने खुद पुलिस को शिकायत की थी। इस आधार पर मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट—9 ने एक महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। महिला पर आरोप है कि उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति 45 वर्षीय कमल कांत शहा को मौत की नींद सुला दिया।

कमलकांत की मौत की मिस्ट्री बेहद चौंकाने वाली है। किस तरह से आरोपी पत्नी कविता उर्फ काजल ने  अपने प्रेमी हितेश जैन के साथ मिलकर पति को ठिकाने लगाने की साजिश ही नहीं रची, बल्कि उसमे कामयाबी भी पाई।

दरअसल 3 सितंबर 2022 को बॉम्बे हॉस्पिटल में कमलकांत को इलाज के लिए भर्ती किया गया था और 19 सितम्बर तक कमलकांत यहां भर्ती रहे, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। लेकिन कमलकांत की जिस तरह से मौत हुई, उसे डॉक्टर नहीं पचा पा रहे थे। 

इलाज के दौरान ही डॉक्टर्स की टीम ने कमलकांत के खून का हेवी मेटल टेस्ट कराया और उस टेस्ट की रिपोर्ट ने डॉक्टर्स के शक को और गहरा कर दिया। क्योंकि रिपोर्ट में आर्सेनिक और थैलियम धातु का स्तर शरीर मे बढ़ा हुआ था। किसी भी इंसान के शरीर मे इस तरह से इन धातुओं का बढ़ना असामान्य बात होती है। इसलिए डॉक्टर्स ने आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन को इसकी जानकारी दी। आज़ाद मैदान पुलिस ने केस दर्ज कर सांताक्रुज पुलिस स्टेशन को आगे की जांच के लिए केस हैंड ओवर कर दिया।

मामले की जांच आखिरकार सांताक्रुज पुलिस स्टेशन के बजाय क्राइम ब्रांच यूनिट 9 को सौंपी गई। क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की और तमाम मेडिकल रिपोर्ट, पत्नी सहित घरवालों के बयान लिए। साथ ही कमलकांत के डाइट से जुड़ी जानकारी भी जुटाई तो पता चला कि पत्नी कविता ने प्रेमी हितेश के साथ प्लानिंग करके पति को हटाने की साजिश रची थी।

जिसके लिए लंबे समय से कमलकांत के खाने और पीने के चीजों में बड़ी ही चालाकी से आर्सेनिक व थैलियम मिलाकर दिया जा रहा था, शरीर के अंदर ये धातु ब्लड में पहले  से ही मौजूद रहते है लेकिन सामान्य से ज्यादा हो जाए तो ये जहर का काम करता है और यही कमलकांत के साथ हुआ।लगातार खाने पीने में मिल रहे स्लो पॉइजन के चलते कमल की हालत खराब होते चली गई। 3 सितम्बर को उन्हें बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

19 सितंबर तक इलाज हुआ लेकिन बचाया नहीं जा सका।अगर डॉक्टर्स ने बारीकी से केस की स्टडी नहीं की होती तो इस केस का सामने आना ही संभव नहीं था। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में पत्नी कविता उर्फ काजल और प्रेमी हितेश को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच चल रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन