1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. ‘हिटलर’ की मदद ले रहे थे नशे का कारोबार करने वाले, NCB ने किया बड़ा खुलासा

मुंबई के डाकघर में हिटलर की जीवनी के भीतर रखे मादक पदार्थ को NCB ने किया बरामद

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के उपनगरीय इलाके विले पार्ले के एक डाकघर में जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर की जीवनी के भीतर रखे गए मादक पदार्थ को NCB द्वारा जब्त किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2021 17:49 IST
Hitler biography, Hitler biography LSD, Hitler biography LSD NCB, Hitler biography NCB- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL मुंबई में जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर की जीवनी के भीतर रखे गए मादक पदार्थ को NCB द्वारा जब्त किया गया है।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के उपनगरीय इलाके विले पार्ले के एक डाकघर में जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर की जीवनी के भीतर रखे गए मादक पदार्थ को NCB द्वारा जब्त किया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर NCB की जोनल टीम ने विले पार्ले (पूर्व) के एक डाकघर से सोमवार को एक पार्सल बरामद किया। पार्सल की जांच करने पर हिटलर की जीवनी की एक प्रति के भीतर रखी LSD की 80 गोलियां मिलीं।

‘डार्कनेट की मदद से मंगवाया था मादक पदार्थ’

अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला है कि कुछ युवाओं ने कथित तौर पर डार्कनेट की सहायता से यूरोप से मादक पदार्थ मंगाया था और बिटकॉइन या क्रिप्टो मुद्रा के माध्यम से इसके लिए भुगतान किया था। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है। बता दें कि इससे पहले NCB ने सोमवार को दिल्ली में ऐसे मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क का पर्दाफाश करने का दावा किया जो विदेशों में तस्करी का माल भेजने के लिए ‘डार्कनेट’ का इस्तेमाल करता था। ब्यूरो ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया था और उनके पास से 30 लाख से अधिक नशीली दवाएं और कफ सिरप बरामद की थीं।

सोमवार को NCB ने कई जगहों पर की छापेमारी
NCB ने सोमवार को कहा था कि यह गिरोह आयुर्वेदिक दवाओं के पैकेटों में नशीली दवाएं छिपाकर तस्करी को अंजाम देता था। NCB के उपनिदेशक केपीएस मल्होत्रा ने कहा, ‘इस अभियान में अभी तक 30.5 लाख नशीली दवाएं, 70,000 कोडीन वाला कफ सिरप और 14.895 किलोग्राम एम्फेटामाइन दवा बरामद की जा चुकी है। अभियान अभी जारी है। दिल्ली जोन की इकाई ने दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और उत्तरखंड में कई स्थानों पर छापेमारी की और 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।’ मल्होत्रा ने बताया कि यह गिरोह मादक पदार्थ की खेप मुख्य रूप से अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप तथा अन्य देशों में भेजता था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। ‘हिटलर’ की मदद ले रहे थे नशे का कारोबार करने वाले, NCB ने किया बड़ा खुलासा News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X