Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली से विदेशी महिला गिरफ्तार, हाई प्रोफाइल लोगों को बनाती थी निशाना

मुंबई की वीबी नगर पुलिस ने दिल्ली से एक विदेशी महिला को गिरफ्तार किया है जो कि सोशल मीडिया के जरिए लोगों से दोस्ती करती थी। सोशल मीडिया में उसने अपना एकाउंट एक पुरूष के नाम पर बनाया था और हाई प्रोफाइल लोगों को अपना निशाना बनाती थी।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Published on: January 30, 2021 21:59 IST
दिल्ली से विदेशी महिला गिरफ्तार, हाई प्रोफाइल लोगों को बनाती थी निशाना- India TV Hindi
दिल्ली से विदेशी महिला गिरफ्तार, हाई प्रोफाइल लोगों को बनाती थी निशाना

मुंबई: मुंबई की वीबी नगर पुलिस ने दिल्ली से एक विदेशी महिला को गिरफ्तार किया है जो कि सोशल मीडिया के जरिए लोगों से दोस्ती करती थी। सोशल मीडिया में उसने अपना एकाउंट एक पुरूष के नाम पर बनाया था और हाई प्रोफाइल लोगों को अपना निशाना बनाती थी। बतौर पुरुष वो खुद को अमेरिकन नागरिक और रशिया में मॉडल या खुद को पायलट बताकर लोगों से दोस्ती करती थी। 

उसके बाद उन्हें महंगे गिफ्ट भेजने की बात कहकर उनसे स्टैम्प ड्यूटी या अन्य टैक्स बताकर उसके अकॉउंट में पैसे ट्रांसफर करा लेती थी। कई भारतीय लड़कियों को बतौर पुरूष दोस्ती करने के बाद शादी तक का झांसा देती और उनसे पहले उन्हें गिफ्ट भेजने की बात कहकर एयरपोर्ट पर गिफ्ट कस्टम के लोगों ने रोक रखा है और अकॉउंट में पैसे भेजकर उसे रिलीज करना है इस तरह से लोगों को झांसा देती थी। 

मुंबई में भी इसी तरह से एक बेहद पढ़ी लिखी और हाई प्रोफाइल घराने की लड़की को इस महिला ने पुरुष बनकर दोस्ती की और उससे साढ़े 17 लाख रुपये ऐंठ लिए। उसके बाद मुम्बई की उस लड़की को जब ठगी होने का अहसास हुआ तो उसने FIR दर्ज कराई। मुंबई पुलिस ने इस आरोपी की पड़ताल शुरू की तो पता चला कि आरोपी दिल्ली से ही ऑपरेट कर रहा है लेकिन जब आरोपी के पास पुलिस की टीम गिरफ्तार करने पहुची तो पता चला कि आरोपी लड़का नही लड़की है और अमेरिकन या रशियन नही है बल्कि नाईजीरियन है।  

खुद पुलिस भी हैरान रह गई। आरोपी के पास से 9 मोबाइल फोन, 6 अंतर्राष्ट्रीय सिमकार्ड, 6 भारतीय सिमकार्ड, कई बैंक एकाउंट मिले है, जबकि इस महिला की एक और साथी है जो कि फरार है। इसके घर पुलिस ने रेड की तो उसके पास से 2 लैपटॉप, 6 मोबाइल 3 इंटरनेशनल सिमकार्ड, एक इंडियन सिमकार्ड और कई बैंक अकाउंट की डिटेल्स और डेबिट कार्ड मिले है, फिलहाल पुलिस अब ये पता कर रही है कि आरोपी कब से और कितने लोगों को इसतरह से ठगी का शिकार बना चुकी है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement