Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पंजाब नैशनल बैंक को लगाया था 24 करोड़ रुपए का चूना, पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मंगलवार (24 नवंबर) को पंजाब नेशनल बैंक को 24 करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: November 24, 2020 19:22 IST
Economic Offences Wing of Delhi Police has arrested an accused Pradeep Kumar Mittal for duping Punja- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Economic Offences Wing of Delhi Police has arrested an accused Pradeep Kumar Mittal for duping Punjab National Bank.

दिल्ली। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मंगलवार (24 नवंबर) को पंजाब नेशनल बैंक को 24 करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान प्रदीप कुमार मित्तल पुत्र लेफ्टिनेंट किशन दास मित्तल के रूप में हुई है। पीएनबी के साथ धोखाधड़ी करने वाला आरोपी 46 वर्षीय प्रदीप कुमार मित्तल हर्ष विहार पीतमपुरा दिल्ली का रहने वाला है। आरोपी शख्स की गिरफ्तारी कोर्ट के आदेश के बाद हुई है। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने दिल्ली पुलिस में इस धोखाधड़ी को लेकर शिकायत की थी। 

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी प्रदीप मित्तल भूमिका इस्पात उद्योग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का डायरेक्टर भी है। पुलिस ने बताया, पीएनबी बैंक ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दी थी कि 2013 में प्रदीप कुमार मित्तल ने बैंक से करीब 25 करोड़ रुपए के लोन लिए थे, ये लोन कंपनी के गोदाम में रखे माल को लेकर दिया गया था और इसी लोन को लेकर बैंक के साथ धोखाधड़ी हुई है। पुलिस के मुताबिक, बैंक का आरोप है कि कंपनी ने साल 2014 में अपने गोदाम में रखा सारा माल बेच दिया। 

मार्च 2014 के बाद से कंपनी ने गोदाम में रखे माल की स्टेटमेंट देनी बंद कर दी और अपने इसी माल के बदले प्रदीप मित्तल की कंपनी ने साल 2013 में बैंक से अलग अलग कई लोन लिए थे। ये करीब 25 करोड़ रुपये के थे, 2014 में जब इस कंपनी ने अपने स्टेटमेंट देने बंद कर दिए तब बैंक ने गोदाम की पड़ताल की तो पाया कि वहां सिर्फ कुछ लाख का ही माल बचा था जबकि बाकी माल बेच दिया गया था।

हालांकि, रोहिणी की कोर्ट से आरोपी को जमानत के बाद रिहा कर दिया गया है। अब पुलिस आगे की जांच में जुटी है कि आखिर प्रदीप मित्तल के साथ इस धोखाधड़ी में और कौन लोग शामिल थे।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement