Friday, April 26, 2024
Advertisement

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, शूटर्स ने की थी 4 बार रेकी

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में पुलिस ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने एक्टर के घर की 4 बार रेकी की थी, इसके बाद घटना को अंजाम दिया।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise, Atul Kumar Singh Written By : Shailendra Tiwari Published on: April 16, 2024 13:19 IST
salaman khan - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में गिरफ्तार आरोपी

बॉलीवुड स्टार सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। मुंबई क्राइम ब्रांच और गुजरात पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में दोनों शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार दोनों शूटर विकी गुप्ता और सागर पाल को पुलिस गुजरात से मुंबई लेकर आ गई है। फिर दोनों शूटर्स का सबसे पहले GT अस्पताल में मेडिकल कराया गया। इसके बाद सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले शूटर्स को लेकर हर पल-नए नए खुलासे हो रहे हैं।

4 दिन तक सलमान खान की रेकी

इस मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है कि गैलेक्सी अपार्टमेंट पर गोली चलाने से पहले दोनों शूटर्स ने करीब 4 दिन तक सलमान खान के घर की रेकी की थी। दोनों शूटर्स सलमान के घर से करीब 65 किलोमीटर दूर रायगढ़ के पनवेल में किराए के मकान में ठहरे थे और इस दौरान वो सलमान की रेकी कर रहे थे। पुलिस ने दोनों शूटर्स को मुंबई की किला कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट में पुलिस दोनों शूटर्स की 14 दिन की रिमांड मांग रही है। पुलिस ने इस मामले में कोर्ट को बताया कि इसके अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन हो सकते हैं और इन आरोपियों को बाइक और अन्य सामान किसने मुहैया कराया इस पर पुलिस आगे जांच करना चाहती है।

सागर पाल ने चलाई गोली

पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि सागर पाल ने सलमान के घर पर गोली चलाई है। सागर पाल काम के सिलसिले में हरियाणा गया था और वहाँ पर बिश्नोई गैंग से संपर्क में आया। बाद में काम के सिलसिले में विकी गुप्ता भी हरियाणा गया, जहां सागर पमल की विकी से मुलाकात हुई। सागर पाल ने ही विकी को बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों से मुलाकात कराई थी।

गुजरात से भी कनेक्शन

पुलिस के मुताबिक, यह एक इंटरनेशनल गिरोह हो सकता और इनका बिहार और गुजरात से भी कनेक्शन है और इन्होंने फायरिंग के बाद रेलवे ट्रैक पार कर कपड़े बदले और भागे हैं। इस घटना का मास्टर माइंड कौन है यह भी जांच का हिस्सा होगा। जिस हथियार का इस्तेमाल किया गया है, उसे भी अभी रिकवर नहीं किया गया है। मुंबई पुलिस अपने जांच का दायरा हरियाणा, पंजाब, यूपी, बिहार और गुजरात तक बढ़ाना चाहती है। इसके आलावा पुलिस ने कार्ट में अनमोल बिश्नोई के फेसबुक का भी जिक्र किया। पुलिस ने सलमान खान के ऊपर हुए पुराने हमलों का भी जिक्र किया और पुलिस लॉरेंस बिश्नोई के एंगल से भी इस मामले की जांच करना चाहती है।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मेंबर

वहीं इस पूरे मामले पर कच्छ पुलिस का बयान भी सामने आया है। पुलिस का कहना है कि गुजरात के भुज से पकड़े गए दोनों शूटर्स गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मेम्बर हैं। लॉरेंस बिश्नोई अभी गुजरात के साबरमती जेल में कैद है। वारदात के बाद दोनों शूटर्स मुंबई से सीधे गुजरात भागे थे। सूत्रों के मुताबिक दोनों शूटर्स ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने वारदात में इस्तेमाल हथियार को सूरत की नदी में फेंक दिया है। हालांकि पुलिस अभी उनके इस दावे को वेरीफाई कर रही है और वारदात में इस्तेमाल हथियार की तलाश में जुटी है।

पनवेल में ही सेकंड हैंड बाइक खरीदी

लॉरेंस गैंग सलमान के घर पर फायरिंग की कई दिनों से प्लान बना रहा था। इसके लिए पहले दोनों शूटर्स को पनवेल में किराए के फ्लैट में रुकवाया गया। सूत्रों से मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक, सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले के दोनों आरोपी महाराष्ट्र के रायगड जिले के पनवेल तालुका के हरिग्राम इलाके में दोनों आरोपी पिछले 15 से 20 दिनों से रह रहे थे, राधा कृष्णा सोसाइटी में एक फ्लैट किराए पर लेकर दोनों रह रहे थे , इसी दौरान उन्होंने 4 बार सलमान के घर की रेकी भी की थी, और पनवेल इलाके से ही दोनों आरोपियों ने सेकंड हैंड बाइक भी खरीदी थी। पता ये भी चला है कि पनवेल में जिस फ्लैट में दोनों शूटर्स ठहरे थे, वहां पड़ोसियों ने बताया है कि उनके साथ एक तीसरा लड़का भी था। पुलिस अब उस तीसरे लड़के की तलाश भी कर रही है।

शूटर्स का बिहार से कनेक्शन

पूछताछ में पुलिस ये पता लगाएगी कि आखिर किसके कहने पर दोनों शूटर मुंबई आए और सलमान के घर के बाहर गोली चला दी। पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती वारदात में इस्तेमाल हथियार को खोजना है। मुंबई पुलिस की अलग-अलग टीम हथियार की तलाश कर रहीं हैं। दोनों शूटर बिहार के वेस्ट चंपारण के रहने वाले हैं। शूटर्स के बैकग्राउंड की जानकारी के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम वेस्ट चंपारण पहुंच गईं हैं। शूटर्स के मां-बाप और फैमिली मेंबर्स से मुंबई पुलिस की टीम पूछताछ कर रही हैं। शूटर्स ने अपने मां-बाप को बताया था कि वो मुंबई पैसा कमाने जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया है।

ये भी पढ़ें:

सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, मुंबई क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement