Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार

उत्तर प्रदेश में एक ओर सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मिशन शक्ति जैसे कार्यक्रम चला रही है। वहीं, दूसरी ओर महिलाओं के साथ आए दिन हो रहे अत्याचारों में कोई कमी नहीं आ रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2020 13:57 IST
उत्तर प्रदेश: छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार- India TV Hindi
उत्तर प्रदेश: छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार

मुज़फ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में एक ओर सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मिशन शक्ति जैसे कार्यक्रम चला रही है। वहीं, दूसरी ओर महिलाओं के साथ आए दिन हो रहे अत्याचारों में कोई कमी नहीं आ रही है। ऐसा ही एक मामला मुज़फ्फरनगर में सामने आया है, यहाँ लड़कियों और महिलाओं को अश्लील इशारों तथा छेड़खानी की हरकतों से रोकने पर आरोपी पक्ष ने पीड़ित परिवार की एक महिला की ईट से मार-मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने नामजद चार आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 
मामला थाना मंसूरपुर के गांव नरा का है, जहां एक दबंग परिवार ने छेड़छाड़ करने से रोके जाने पर पीड़ित परिवार पर हमला बोल दिया और एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी। दरअसल, पीड़ित परिवार के पड़ोस में रहने वाले एक दबंग परिवार ने कई सालों से पीड़ित परिवार की ओर एक जंगला (खिड़की) लगाई हुई है, जो पीड़ित परिवार के स्नानघर की ओर खुलती है। 

पीड़ित परिवार के लोगों का कहना है कि जब भी घर की लड़कियां और महिलाएं स्नान करने जाती थीं तो दबंग परिवार के युवक खिड़की से देखकर अश्लील हरकतें करते, अश्लील फब्तियां कसते और छेड़छाड़ करते रहते थे। कई बार पीड़ित परिवार के लोगों ने पुलिस और पास के दूसरे पड़ोसियों तथा समाज के लोगों से शिकायत की लेकिन दबंगों ने किसी की भी बात नहीं मानी।

25 अक्टूबर यानि दशहरे के दिन शाम के समय दबंग परिवार के आकाश ने पीड़ित परिवार की महिलाओं को देखकर तेज आवाज में अपने म्यूजिक सिस्टम से अश्लील गाने बजाने शुरू कर दिए और अश्लील हरकतें भी करने लगा। उस समय घर में केवल लड़कियां और महिलाएं ही थीं। जब अश्लीलता की हदें पार होने लगीं तो परिवार की बुजुर्ग महिला ने अपने घर के जीने की सीढ़ियों पर खड़ी होकर आरोपी से ऐसा करने को मना किया।

इस पर आरोपियों ने अपनी छत से पहले तो ईंटे फैक कर महिला पर हमला किया और फिर पीड़ितों के घर में आकर भी मार पीट की, जिसमें बुजुर्ग महिला बुरी तरह घायल हो गई। तब तक घायल महिला के बेटे और दूसरे पड़ोसी आ गए तथा घायल महिला को जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने घायल बुजुर्ग महिला को को मृत घोषित कर दिया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित परिवार से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया और ठंडे बस्ते में डाल दिया। बीती शाम जैसे ही ये खबर गांव से बाहर निकल कर मीडिया तक पहुंची तब पुलिस हरकत में आई और चार नाम दर्ज आरोपियों में से एक को गिरफ्तार किया बाकि तीन को पुलिस अब भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement