1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को अधिक दामों में बेचने वाले 2 गिरफ्तार

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को अधिक दामों में बेचने वाले 2 गिरफ्तार

कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अपना शिकंजा कसते हुए दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने ऑक्सीजन कंसट्रेटर को अधिक दाम पर बेचने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

IANS IANS
Published on: May 07, 2021 15:15 IST
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर...- India TV Hindi
Image Source : IANS ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को अधिक दामों में बेचने वाले 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली में सांसों के कितने सौदागर एक्टिव हैं ये सवाल इसीलिए कि क्यों कल से ही दिल्ली पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। दिल्ली पुलिस ने आज खान मार्केट के 2 बड़े रेस्टोरेंट में रेड की है। खान चाचा रेस्टोरेंट से 96 कंसंट्रेटर्स जब्त हुए हैं वहीं टाउन हॉल रेस्टोरेंट से 9 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद किए गए हैं। कल पुलिस ने लोधी कॉलोनी इलाके में रेड की थी जहां से 419 कंसंट्रेटर्स जब्त हुए थे। कुल मिलाकर 24 घंटे के भीतर 3 जगह पर छापा पड़ा है। मुख्य आरोपी हितेश के सुराग पर आज भी छापा पड़ा।

कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अपना शिकंजा कसते हुए दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने ऑक्सीजन कंसट्रेटर को अधिक दाम पर बेचने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) दक्षिण दिल्ली अतुल भाटिया ने कहा, 'ग्रेटर कैलाश पुलिस स्टेशन की टीम ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, साथ ही सांद्रक में इस्तेमाल किए गए 10 मेडिकल ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर्स और 82 प्लास्टिक पाइप, 3,486 डिजिटल थमार्मीटर, 264 डिजिटल गन थमार्मीटर, 684 ऑक्सीमीटर और 10 नेब्युलाइजर जब्त किए हैं।'

उन्होंने कहा कि '5 मई को एम ब्लॉक मार्केट जीके 1 क्षेत्र में कोविड से संबंधित चिकित्सा उपकरणों को बाजार मूल्य से अधिक कीमत पर बेचने वाले एक व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली थी।' सूचना पर तेजी से कार्रवाई करते हुए, आरोपी को पकड़ने के लिए निरीक्षक रितेश कुमार, एसएचओ ग्रेटर कैलाश और एसीपी सीआर पार्क शेष पांडेय की समग्र निगरानी में इंस्पेक्टर जय प्रकाश नगर, सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार और कई अन्य लोगों की एक टीम गठित की गई थी।

भाटिया ने कहा कि ' रात के 9 बजे के आसपास, एक ऑल्टो कार एम ब्लॉक मार्केट पार्किंग जीके 1 की तरफ आ रही थी। मुखबिर ने होर्डर की ओर इशारा किया और टीम ने उसे पकड़ लिया।' आरोपी की पहचान जामिया नगर के रहने वाले सईद के रूप में हुई और उसके कब्जे से चार मेडिकल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 10 इंफ्रारेड मशीन, 20 ऑक्सिमीटर और 40 थमार्मीटर मिले। पूछताछ के दौरान, उन्होंने कहा कि वह एक मुकीम के साथ काम करते हैं और लाभ साझा करते हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि वे बाजार मूल्य से अधिक दरों पर आवश्यक जीवन रक्षक उपकरण बेच रहे थे। दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Click Mania
bigg boss 15