1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Delhi Building Collapse: दिल्ली में एक निर्माणाधीन इमारत गिरी, तीन श्रमिक घायल हुए

Delhi Building Collapse: दिल्ली में एक निर्माणाधीन इमारत गिरी, तीन श्रमिक घायल हुए

DCP नॉर्थ, सागर सिंह कलसी ने बताया कि, 3 मंज़िला निर्माणाधीन इमारत थी जो गिरी है। 20-25 स्थानीय लोगों ने पहले रेस्क्यू में मदद की। कुल 8 लोग पुलिस की मदद से हटाए गए हैं। जो फोन बंद आ रहे थे उसके बारे में भी पता चल गया वे सभी श्रमिक सुरक्षित हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 14, 2022 23:37 IST
3 workers injured after under-construction building collapses in Delhi- India TV Hindi
Image Source : ANI 3 workers injured after under-construction building collapses in Delhi

Highlights

  • घटनास्थल से अब तक 8 श्रमिकों को बचाया गया- सागर सिंह कलसी
  • अग्निशमन विभाग ने बताया कि घटनास्थल पर तलाशी अभियान चल रहा है
  • इस पूरे मामले में जो भी कानूनी कार्रवाई बनती है, वह की जाएगी- पुलिस

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के कश्मीरी गेट इलाके में सोमवार को एक निर्मांणाधीन इमारत के गिर जाने के बाद तीन श्रमिक घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। उसके अनुसार पांच अन्य मजदूरों को सुरक्षित बचा लिया गया। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने इस घटना को भाजपा शासित नगर निगमों में ‘भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण’ करार दिया। अग्निशमन विभाग ने बताया कि उसे शाम को पांच बजकर 24 मिनट पर इस घटना की सूचना मिली, जिसके बाद तीन दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गयीं। 

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा, ‘‘कश्मीरी गेट के निकोलसन रोड पर एक इमारत के ढ़ह जाने के बारे में सूचना मिली। पुलिस, अग्निशमन सेवा एवं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के कर्मी तत्काल मौके पर पहुंच गये।’’ उन्होंने कहा, ‘‘घटनास्थल पर अब तक आठ श्रमिकों को बचाया गया है। उनमें से तीन घायल हैं।’’ 

पुलिस के अनुसार घायलों की पहचान कश्मीरी गेट निवासी दिलीप (22), तुर्कमान गेट के मोहम्मद मुसैब (35) और जामा मस्जिद इलाके के निवासी मोहम्मद सामी के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक दिलीप को अरूणा आसिफ अली अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि सामी एवं मुसैब को सुश्रुत ट्रामा सेंटर ले जाया गया। अग्निशमन विभाग ने बताया कि घटनास्थल पर तलाशी अभियान चल रहा है। 

इलाके में काम कर रहे गणेश ने बताया कि उसे शाम लगभग पांच बजे तेज आवाज सुनायी दी और जब वह बाहर निकला तो उसने देखा कि निर्मांणाधीन भवन ढह गया है। पुलिस के अनुसार स्थानीय लोगों ने 20-25 लोगों को बचाया। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भवन योजना को विधिवत मंजूरी मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू हुआ था। 

अधिकारी ने कहा कि निकोलसन रोड पर चाबी गंज में 84 वर्गमीटर भूखंड पर निर्माण के लिए सरल योजना के तहत 14 फरवरी , 2021 को मंजूरी दी गयी थी। ‘आप’ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा, ‘‘कश्मीरी गेट के समीप जो भवन ढह गया है , वह एमसीडी में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण है। भाजपा के सभी पार्षदों एवं नेताओं की इसमें मिलीभगत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप कल पूरे सबूत के साथ इसका खुलासा करेगी।’’