Friday, April 26, 2024
Advertisement

पीएम मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाने के पीछे आप नेता: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने रविवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाने के पीछे आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद गौतम का हाथ था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 16, 2021 22:41 IST
पीएम मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाने के पीछे आप नेता: दिल्ली पुलिस - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाने के पीछे आप नेता: दिल्ली पुलिस 

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने रविवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाने के पीछे आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद गौतम का हाथ था। संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन के बीच दिल्ली में विभिन्न जगहों पर दीवारों पर पोस्टर चिपकाने के लिए एक दिन पहले 25 लोग गिरफ्तार किए गए थे। पुलिस ने कहा कि गौतम फरार हैं। 

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा लागू लॉकडाउन का पालन करवाते समय पुलिस को गश्त के दौरान विभिन्न इलाकों में पोस्टर चिपकाए जाने की जानकारी मिली। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मंगोलपुरी के वार्ड 47 के अध्यक्ष और आप नेता अरविंद गौतम का हाथ था। वह फरार हैं। ’’

हालांकि, पुलिस ने कथित तौर पर पीएम मोदी के पोस्टर चिपकाने के मामले में 25 प्राथमिकियां दर्ज की हैं। शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने अरविंद गौतम का नाम लिया जो सुल्तानपुरी माजरा इलाके में रहता है और आम आदमी पार्टी का वर्कर है। आरोपियों ने बताया कि गौतम ने ही पोस्टर छपवाने का ऑर्डर दिया था, और फिर तीन पोस्टर चिपकाने के एवज में 500 रुपये देने की बात कही थी।

अधिकारियों ने कहा था कि भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोकसेवक के आदेश की अवज्ञा) और संपत्ति विरूपण रोकथाम कानून की धारा तीन समेत प्रासंगिक धाराओं के तहत दिल्ली के विभिन्न जिलों में प्राथमिकियां दर्ज की गयी। आम आदमी पार्टी ने रविवार को कहा कि पार्टी ने दिल्ली में इस तरह के पोस्टर लगवाए हैं। 

आप के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा, ‘‘इन पोस्टरों के पीछे आप है। दिल्ली के अलग-अलग हिस्से में हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया और उन्हें हिरासत में रखा गया है। थोड़े से पैसे के लिए पोस्टर चिपकाने वाले गरीब लोगों को पकड़ने के बजाए हम दिल्ली पुलिस को आप के वरिष्ठ नेताओं और पार्टी के विधायकों को गिरफ्तार करने की चुनौती देते हैं। ’’ 

वॉट्सऐप पर दिया प्रिंटिंग का ऑर्डर

अरविंद ने प्रिंटिंग के लिए राहुल नाम के एक शख्स को वॉट्सऐप पर पोस्टर का सैंपल भी भेजा था और सबकुछ तय होने पर 9 हजार रुपये भी दिए थे। इसके बाद राहुल ने राजेश को ई-मेल के जरिए वो पोस्टर भेजा और छपवाने का ऑर्डर दिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आप आदमी पार्टी का वर्कर अरविंद गौतम FIR के बाद से ही फरार है, उसकी तलाश की जा रही है, जल्दी ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

ब्लैक पोस्टर में आखिर क्या लिखा था?

बताते चलें कि इन ब्लैक पोस्टर में वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा गया है। इसमें लिखा था, 'मोदी जी आपने हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?' हालांकि दिल्ली पुलिस के एक्शन लेते ही खजूरी, दयालपुर, भजनपुरा, मंगोलपुरी, पुरानी दिल्ली, ख्याला, मोती नगर, कीर्ति नगर, मंगोलपुरी, निहाल विहार, रोहिणी, कल्याणपुरी और एम एस पार्क, द्वारका, एनएफसी, मुखर्जी नगर, महेंद्र पार्क, मॉडल टाउन में लगे सभी पोस्टर को हटा दिया गया है।

पीएम मोदी की आलोचना वाले पोस्टर पर राहुल गांधी ने कहा- 'मुझे भी गिरफ्तार करो'

प्रधानमंत्री मोदी की कथित तौर पर आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी वही पोस्टर शेयर किए हैं। राहुल गांधी ने पोस्टर की तस्वीर शेयर करते हुए कहा है कि मुझे भी गिरफ्तार कर लो, वहीं प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदलकर यही पोस्टर लगा लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement