Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली: चिकित्सक आत्महत्या मामले में AAP विधायक प्रकाश जारवाल गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने एक चिकित्सक के आत्महत्या करने के मामले में आप विधायक प्रकाश जारवाल और सह आरोपी कपिल नागर को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: May 09, 2020 23:31 IST
दिल्ली: चिकित्सक आत्महत्या मामले में आप विधायक प्रकाश जारवाल गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दिल्ली: चिकित्सक आत्महत्या मामले में आप विधायक प्रकाश जारवाल गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने एक चिकित्सक के आत्महत्या करने के मामले में आप विधायक प्रकाश जारवाल और सह आरोपी कपिल नागर को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि जारवाल और नागर को शनिवार शाम पूछताछ के लिए बुलाया गया और बाद में हिरासत में ले लिया गया। मामले में शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने विधायक के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था।

दिल्ली के दुर्गा विहार में 18 अप्रैल को 52 वर्षीय डॉक्टर राजेंद्र सिंह ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली और सुसाइड नोट में जारवाल को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था, जिसके बाद पुलिस ने विधायक के खिलाफ जबरन वसूली और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था। सिंह के बेटे हेमंत ने पुलिस को बताया कि उनके पिता 2007 से ही इलाके में एक क्लीनिक चलाते थे और दिल्ली जल बोर्ड के साथ जल आपूर्ति के व्यवसाय से भी जुड़े थे।

पुलिस ने बताया कि चिकित्सक के आवास से एक सुसाइड नोट मिला था जिसमें लिखा था कि आप विधायक जारवाल उनकी मौत के जिम्मेदार हैं। अधिकारियों ने कहा कि हेमंत की शिकायत पर जरवाल, कपिल नागर और अन्य के खिलाफ जबरन धन वसूली और आत्महत्या के लिये उकसाने के आरोप में नेब सराय थाने में मामले दर्ज किये गए थे।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को जारवाल के पिता और उनके दोनों भाइयों से इस मामले में पूछताछ की। जरवाल को 2018 में दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement