फिर हो रहा आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट, FSL रोहिणी ले जाया गया, कल बुखार के बाद रोक दिया गया था टेस्ट

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब का आज फिर पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा रहा है। इससे पहले कल बुखार की वजह से उसका पॉलीग्राफ टेस्ट रोक दिया गया था। आफताब बेहद शातिर तरीके से एक लाइन में ही जवाब दे रहा है। उसका पॉलीग्राफ टेस्ट कल तक भी बढ़ाया जा सकता है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 25, 2022 19:45 IST
आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट

आफताब का दोबारा पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा रहा है। टेस्ट के लिए उसे एफएसएल रोहिणी ले जाया गया। आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट चल रहा है। एक विशेष टीम द्वारा उससे पूछताछ की जा रही है।  एफएसएल सहायक निदेशक संजीव गुप्ता का कहना है कि टेस्टआज समाप्त हो सकता है, लेकिन इसे कल तक भी बढ़ाया जा सकता है। 

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब को शुक्रवार को फिर से रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) ले जाया गया। गुरुवार को बुखार की शिकायत के बाद आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट बीच में ही रोक दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक, आफताब से पूछे गए कई सवालों के जवाब से कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिलने की उम्मीद है जो पुलिस को हत्या के मामले की जांच में मदद करेगी। इसी बीच FSL सूत्रों के मुताबिक आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट कंडक्ट करने वाली टीम आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट की 3 दिन की प्रोसेस को एनालाइज करेगी। FSL सूत्रों का कहना है कि एनालाइज करने के बाद टीम फैसला लेगी की आफताब को पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए बुलाना है या फिर नार्को की तैयारी करनी है।मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि इस मामले में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट अनिवार्य है, क्योंकि पूछताछ के दौरान आफताब सही जवाब नहीं दे रहा और पूछताछकर्ताओं को गुमराह करने की भी कोशिश कर रहा है।

मेडिकल रिपोर्ट के बाद होगा नार्को टेस्ट 

पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा होने के बाद आफताब के मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट आने में 2 दिन का वक्त लगेगा। मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही आफताब का नार्को टेस्ट होगा। सोर्सेज़ का कहना है कि आफताब का नार्को टेस्ट सोमवार को हो सकता है, क्योंकि अंबेडकर अस्पताल में सिर्फ सोमवार को ही नार्को टेस्ट किया जाता है। इस पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट से पुलिस को कई ऐसे सवालों के जवाब मिल सकते हैं, जो इस मामले की इनवेस्टिगेशन के दौरान सामने आए हैं।

बेहद शातिर है आफताब

आफताब कितना शातिर है, इसका अंदाज़ा ऐसे लगाइए कि जब उसका पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू हुआ तो वो खुद को बिल्कुल सामान्य दिखाने की कोशिश कर रहा था। आफताब की बॉडी लैंग्वेज बिल्कुल नॉर्मल थी। हावभाव ऐसा था जैसे कुछ किया ही नहीं। उसका बिहेवियर बिल्कुल शांत था। सवालों के जवाब देते वक्त भी वो शांत था।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन