Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिल्ली एमसीडी चुनावों का ऐलान आज, "आप" करेगी कमाल या चौथी बार लहराएगा भाजपा का परचम?

DELHI STATE ELECTION COMMISSION On MCD Poll: दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से आज शाम चार बजे दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। ऐसे में दिल्ली में चुनावी रण और तेज होने का अनुमान लगाया जा रहा है। चुनावों से पहले ही कूड़े के पहाड़ों समेत यमुना सफाई के मुद्दे को लेकर भाजपा और आम आदमी प

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Dharmendra Kumar Mishra Updated on: November 04, 2022 10:07 IST
दिल्ली एमसीडी- India TV Hindi
Image Source : इंटरनेट मीडिया दिल्ली एमसीडी

DELHI STATE ELECTION COMMISSION On MCD Poll: दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से आज शाम चार बजे दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। ऐसे में दिल्ली में चुनावी रण और तेज होने का अनुमान लगाया जा रहा है। चुनावों से पहले ही कूड़े के पहाड़ों समेत यमुना सफाई के मुद्दे को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) आमने-सामने हैं। दोनों एक दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जहां इस बार एमसीडी में भी कमाल कर दिखाने का भरोसा है तो वहीं भाजपा को अपने काम और पीएम मोदी के नाम पर लगातार चौथी पर एमसीडी पर कब्जा बरकरार रखने की उम्मीद है।

दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से आज शाम कश्मीरी गेट स्थित नगर निगम के कांफ्रेंस हॉल में चुनाव की तारीखों और मतगणना के दिन का ऐलान किया जाएगा। इसके बाद चुनावी सरगर्मियां दिल्ली में और भी अधिक तेज हो जाएंगी। भाजपा और आप में जहां इस बार कड़ी टक्कर होने की उम्मीद की जा रही है तो वहीं कांग्रेस पार्टी भी खुद को कमतर नहीं आंक कर चल रही है। आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल के चेहरे के साथ दिल्ली में कराए गए स्कूलों, अस्पतालों, मोहल्ला क्लीनिक और राशन, पानी, बिजली की सस्ती, सुगम और मुफ्त सेवा के नाम पर वोटरों को लुभाने में जुटी है तो वहीं भाजपा अपने 15 वर्षों में दिल्ली में कराए गए काम और पीएम मोदी के नाम पर फिर से सत्ता में आने का दावा कर रही है।

प्रदूषण भी होगा दिल्ली का मुख्य मुद्दा

दिल्ली में साफ-सफाई, कूड़े के पहाड़ के अलावा वायु प्रदूषण भी इस बार दिल्ली नगर निगाम के चुनाव में मुख्य मुद्दा होगा। दिवाली के दौरान से ही दिल्ली की हवा खराब होने लगी है। आज दिल्ली की हवा का स्तर इतनी जहरीला हो चुका है कि सांस लेना मुश्किल हो चुका है। नोएडा में बच्चों के स्कूल तक बंद करने पड़े हैं। दिल्ली में भी स्कूलों को बंद करने की मांग भाजपा की ओर से की जा रही है। प्रदूषण के मुद्दे पर केजरीवाल भाजपा के निशाने पर हैं। वहीं केजरीवाल इसे पराली का धुआं बताकर दूसरे राज्यों पर मामला डालने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन इस बार पंजाब में भी उनकी सरकार होने से भाजपा दिल्ली और पंजाब में दोनों जगह आप सरकार के फेल होने का आरोप लगा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement