Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केजरीवाल सरकार कंस्ट्रक्शन मजदूरों के खाते में देगी 5-5 हजार रुपए, कैंप लगा कर होगा रजिस्ट्रेशन

सीएम केजरीवाल ने इस संबंध में आज आदेश जारी करते हुए कहा कि हर कंस्ट्रक्शन वर्कर के खाते मेे 5-5 हजार रुपये दिए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2021 17:09 IST
केजरीवाल सरकार सभी कंस्ट्रक्शन मजदूरों के खाते में 5-5 हजार रुपए देगी, कैंप लगा कर होगा रजिस्ट्रेशन - India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल सरकार सभी कंस्ट्रक्शन मजदूरों के खाते में 5-5 हजार रुपए देगी, कैंप लगा कर होगा रजिस्ट्रेशन 

Highlights

  • केजरीवाल ने कंस्ट्रक्शन मजदूरों के लिए आदेश जारी किया
  • हर मजदूर के खाते में आएंगे 5-5 हजार रुपये

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार प्रदूषण के चलते कंस्ट्रक्शन का काम बंद होने से प्रभावित मजदूरों के खाते में पांच-पांच हजार रुपये देगी। इसकी घोषणा खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज की है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार अपने स्तर पर की कदम उठा रही है।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि कंस्ट्रक्शन के काम बंद होने पर सभी मजदूरों के खाते में 5-5 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। कई निर्माण स्थल ऐसे हैं जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं है तो वहां कैंप लगा कर रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री तीर्थ योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने ऐलान किया कि ईसाई समुदाय की मांग पर ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत तीर्थ स्थलों की सूची में तमिलनाडु स्थित वेलंकन्नी गिरजाघर को भी जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत तीर्थयात्रा के लिए वरिष्ठ नागरिकों को दिल्ली से अयोध्या ले जाने वाली पहली ट्रेन तीन दिसंबर को रवाना होगी। दिल्ली मंत्रिमंडल ने पिछले महीने ही योजना के तहत उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या को तीर्थ स्थलों की सूची में शामिल किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement