1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. VIDEO: जब विधानसभा में फिल्मी हुए केजरीवाल, बोले- 'BJP के पास ED-CBI है और दिल्ली वालों के पास...'

Arvind Kejriwal: जब विधानसभा में फिल्मी हुए CM केजरीवाल, बोले- 'BJP के पास ED-CBI है और दिल्ली वालों के पास...'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली एमसीडी के बारे में बात करते हुए कहा कि ये लोग (BJP) फंड का रोना रोते रहते हैं। हमने सारे फंड दिए, लेकिन अब एमसीडी केंद्र के अधीन आ गई है। अब उनसे फंड लिया जाए। अभी तक कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दी गई है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Updated on: July 05, 2022 20:09 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi News
Image Source : PTI Arvind Kejriwal

Highlights

  • केंद्र दिल्ली नगर निगम चुनाव की अनुमति नहीं दे रहा, हम कोर्ट जाएंगे- केजरीवाल
  • चर्चा है कि दिल्ली को पूर्ण केंद्र शासित प्रदेश में बदला जा सकता है- केजरीवाल
  • 'अब एमसीडी केंद्र के अधीन आ गई है, अभी तक कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दी गई'

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दीवार फिल्म का डायलॉग मारते हुए कहा कि भाजपा के पास ED है, इनकम टैक्स है, CBI है, लेकिन दिल्ली की जनता कहती है कि उनके पास उनका बेटा केजरीवाल है। केजरीवाल ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह बल प्रयोग और गुंडागर्दी करके शहर में दिल्ली नगर निगम (MCD) का चुनाव कराने की अनुमति नहीं दे रही है। सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) समय पर चुनाव कराने के लिए कोर्ट जाएगी। मानसून सत्र के दूसरे दिन दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने दावा किया कि ऐसी चर्चा है कि दिल्ली को पूर्ण केंद्र शासित प्रदेश में बदला जा सकता है और फिर चुनाव नहीं होंगे।

'BJP फंड का रोना रोते रहती है'

केजरीवाल ने चर्चा के दौरान कहा, ‘‘वे (केंद्र) एमसीडी चुनावों की अनुमति नहीं देने के लिए बल प्रयोग और गुंडागर्दी का इस्तेमाल कर रहे हैं। एमसीडी चुनाव समय पर कराने के लिए हमें कोर्ट का दरवाजा खटखटाना होगा और हम ऐसा करेंगे।’’ अपने भाषण के बाद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘तीन एमसीडी के एकीकरण की कवायद के दौरान केंद्र ने आश्वासन दिया था कि एक परिसीमन आयोग का गठन किया जाएगा, जिसके बाद चुनाव होंगे।’’ उन्होंने कहा कि एमसीडी का एकीकरण होने के बाद डेढ़ महीने से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन उन्होंने परिसीमन आयोग का गठन नहीं किया है। केजरीवाल ने कहा कि वे नहीं चाहते कि चुनाव हो, और यह लोकतंत्र के खिलाफ है।

दिल्ली एमसीडी के बारे में बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ये लोग (BJP) फंड का रोना रोते रहते हैं। हमने सारे फंड दिए, लेकिन अब एमसीडी केंद्र के अधीन आ गई है। अब उनसे फंड लिया जाए। अभी तक कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दी गई है।

दीवार फिल्म का जिक्र करते हुए जांच एजेंसियों पर साधा निशाना
दीवार फिल्म का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अमिताभ बच्चन की एक फिल्म आई थी, दीवार... इसमें अमिताभ बच्चन कहते हैं मेरे पास धन है दौलत है, बंगला है गाड़ी है तो जवाब में शशि कपूर कहते हैं कि मेरे पास मां है। आज बीजेपी वाले धमकी देते हैं कि हमारे पास  ईडी है, इनकम टैक्स है, सीबीआई है और बदले में दिल्ली की जनता कह ही है कि उनके पास उनका बेटा केजरीवाल है।

देखें वीडियो-

केजरीवाल ने एक कहानी सुनाते हुए कहा कि 3 देशों की पुलिस में चोर को पकड़ने को लेकर प्रतिस्पर्धा हुई। पहले अमेरिका की पुलिस आई, फिर यूके की पुलिस आई, फिर BJP वाले आए और उन्होंने बोला हमही पुलिस हैं। उनसे कहा गया कि चोर को पकड़ो, फिर उन्होंने एक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता को पकड़ रखा है और पीटकर बोल रहे हैं कि बोल तू चोर है।