Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल का कोरोना टेस्ट के लिए लिया गया सैंपल, शाम तक आएगी रिपोर्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है। बताया जा रहा है कि आज शाम तक ही उनकी रिपोर्ट भी आ जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 09, 2020 11:01 IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है। बताया जा रहा है कि आज शाम तक ही उनकी रिपोर्ट भी आ जाएगी। दरअसल, अरविंद केजरीवाल की रविवार से तबीयत थोड़ी खराब है। उन्हें गले में दर्द और बुखार की शिकायत है। यह कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण हैं। इसीलिए उन्होंने पहले खुद को आइसोलेट किया और अब आज कोरोना टेस्ट के लिए उनका सैंपल लिया गया है।

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के तबीयत के संदर्भ में सोमवार को कहा था, "मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कल (7 जून) से थोड़ा बुखार और गले में दर्द है। कल दोपहर से उन्होंने अपने आपको आइसोलेट कर रखा है। डॉक्टर ने सलाह दी है कि कल उनका कोरोना टेस्ट होगा। हम सब ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं कि वे सकुशल रहें और जल्दी से स्वस्थ होकर वापस काम पर लौटे।"

बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 1,007 नए मरीज सामने आए। इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या करीब 30 हजार तक पहुंच गई, जबकि संक्रमण ने अब तक 874 लोगों की जान ले ली है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में 30 मई से छह जून के बीच 62 संक्रमितों की मौत हुई। इनमें से 27 की मौत पांच जून को हुई। इन मौतों की खबर सात जून को मिली। दिल्ली में कोविड-19 के सबसे ज्यादा 1513 मामले तीन जून को आए थे।

स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को एक बुलेटिन में कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 874 हो गई है और कोविड-19 के कुल मामले 29,943 हो गए हैं। इसमें कहा गया है कि विभिन्न अस्पतालों से मिली जानकारी के आधार पर, मृत्यु ऑडिट समिति के मुताबिक मृतकों की संख्या में उन मौतों को शामिल किया जाता है जिसमें मृत्यु का प्राथमिक कारण कोविड-19 मालूम पड़ता है।

बुलेटिन के मुताबिक, अबतक 11,357 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं जबकि 17,172 रोगी इलाज करा रहे हैं। इसमें कहा गया है कि अबतक कोविड-19 के 2,55,615 नमूनों की जांच की गई है। बुलेटिन के मुताबिक, 13,405 संक्रमित मरीज घर में पृथकवास में हैं। 248 मरीज वेंटिलेटर या आईसीयू में हैं। शहर में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या सोमवार को बढ़कर 183 हो गई है जो रविवार को 169 थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement