Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Bhaskar Mishra Written by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: June 09, 2020 18:41 IST
Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आयी

नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 की मंगलवार को ही जांच कराई थी। एक अधिकारी ने बताया कि गले में दर्द और बुखार की शिकायत के बाद उनकी यह जांच की गई। मुख्यमंत्री ने हल्का बुखार और गले में दर्द होने के बाद खुद को पृथक-वास में रख लिया था। केजरीवाल रविवार दोपहर से ही किसी बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना संक्रमित

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें उपचार के लिये मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि सिंधिया को सोमवार को मैक्स अस्पताल साकेत में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने बताया, "कोविड-19 की जांच वह संक्रमित पाए गए हैं।" सिंधिया में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया। 

देश में 2.5 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रेकॉर्ड 9,987 मामले सामने आने के बाद मंगलवार सुबह तक कुल संक्रमितों की संख्या 2.6 लाख के पार चली गई। नए रोजाना मामले 10,000 के करीब पहुंच रहे हैं। मामले ऐसे समय बढ़ रहे हैं जब देश 75 दिन के लॉकडाउन से बाहर निकला है और देश के कई हिस्सों में कड़ी शर्तों के साथ मॉल, धार्मिक स्थल और कार्यालय खुल रहे हैं।

जून की शुरुआत के बाद से ही देश में कोविड-19 की वजह से रोजाना 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है और मृतकों की यह संख्या 7,466 तक पहुंच गई है। जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन के बाद कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला भारत पांचवां देश बन गया है।

हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, असम, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और त्रिपुरा में तेजी से मामले बढ़े हैं। पिछले 24 घंटे में 266 लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के 9,987 नए मामले सामने आए हैं। देश में लगातार छठे दिन 9,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं और संक्रमितों की संख्या 2,66,598 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में फिलहाल 1,29,917 मरीजों का उपचार चल रहा है और 1,29,214 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement