Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Kejriwal on Anti-Encroachment Drive: "तो क्या 80 प्रतिशत दिल्ली होगी ध्वस्त?" बीजेपी की 'बुलडोजर राजनीति' पर बरसे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की ‘‘बुलडोजर राजनीति’’ पर हमला बोलते हुए सोमवार को कहा कि दिल्ली में जिस तरह से अतिक्रमण रोधी अभियान चलाए जा रहे हैं, हम उसके खिलाफ हैं। 

Sanjay Sah Reported by: Sanjay Sah @sanjaysah_india
Published on: May 16, 2022 13:33 IST
Arvind Kejriwal on Anti-Encroachment Drive- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal on Anti-Encroachment Drive

Highlights

  • अतिक्रमण रोधी अभियान पर केजरीवाल का वार
  • "हम अवैध कॉलोनी का नियमितीकरण करेंगे"
  • बीजेपी की 'बुलडोजर राजनीति' पर उठाए सवाल

Kejriwal on Anti-Encroachment Drive: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की ‘‘बुलडोजर राजनीति’’ पर हमला बोलते हुए सोमवार को कहा कि दिल्ली में जिस तरह से अतिक्रमण रोधी अभियान चलाए जा रहे हैं, हम उसके खिलाफ हैं। केजरीवाल ने कहा कि हम 63 लाख लोगों को बेघर किया जाना बर्दाशत नहीं करेंगे, यह ‘‘सबसे बड़ी तबाही’’ होगी। 

"हम निकालेंगे अतिक्रमण का समाधान"

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अतिक्रमण रोधी अभियान पर कहा कि हम लोगों को आश्वासन देना चाहते हैं कि हम अतिक्रमण का समाधान निकालेंगे, अवैध कॉलोनी का नियमितीकरण करेंगे और मालिकाना अधिकार देंगे। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि 15 साल से ये MCD में हैं, अब जबकि 18 म‌‌ई को इनका कार्यकाल खत्म हो रहा है तो क्या आप एक अधिकारी बिठाकर इतना बड़ा निर्णय ले सकते हैं, आप चुनाव कराएं‌। केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली की कच्ची कालोनियों को विकसित करेंगे, सुंदर कालोनी बनाएंगे, झुग्गियों का पक्का मकान बनाएंगे। 

"तो क्या 80 प्रतिशत दिल्ली होगी ध्वस्त?"

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का विस्तार योजनाबद्ध तरीके से नहीं किया गया है। शहर का 80% से अधिक हिस्सा अवैध है, अतिक्रमण में है। केजरवील ने कहा कि ऐसे में सवाल उठता है, क्या शहर का 80% हिस्सा भाजपा के नेतृत्व वाली एमसीडी द्वारा ध्वस्त कर दिया जाएगा? अतिक्रमण पर दिल्ली सीएम ने कहा कि जिन लोगों ने थोड़ा-बहुत बड़ा रखा है, उनको मौका देंगें लोग खुद ही हटा देते हैं। केजरीवाल ने कहा- जैसे हमने दिल्ली में बिजली, पानी ठीक किया, इसे भी ठीक करेंगे। हम इस बुलडोजर नीति का विरोध करते हैं। अरविंद केजरीवाल ने बैठक में विधायको को कहा कि जहां भी बुलडोजर चले उसका विरोध करना है, चाहे जेल भी जाना पड़े तो डरना नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement