Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Arvind Kejriwal: केजरीवाल का बीजेपी पर बड़ा आरोप, कहा- भाजपा कर रही अन्ना हजारे का इस्तेमाल

Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाया कि जांच में कुछ नहीं मिलने के कारण भारतीय जनता पार्टी (BJO) अन्ना हजारे(Anna Hazare) का ‘इस्तेमाल’ कर रही है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 30, 2022 20:14 IST
File Photo of Delhi CM Arvind Kejriwal - India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo of Delhi CM Arvind Kejriwal

Highlights

  • लोग भाजपा पर यकीन नहीं करते हैं: अरविंद केजरीवाल
  • "अब वे मेरी सरकार को निशाना बनाने के लिए अन्ना हजारे का इस्तेमाल कर रहे हैं"

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आरोप लगाया कि CBI को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच में कुछ नहीं मिला है। सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाया कि जांच में कुछ नहीं मिलने के कारण भारतीय जनता पार्टी (BJO) अन्ना हजारे(Anna Hazare) का ‘इस्तेमाल’ कर रही है। केजरीवाल ने दावा किया कि CBI ने सिसोदिया को ‘अनौपचारिक रूप से क्लिन चिट’ दे दी है लेकिन वह राजनीतिक दबाव के चलते डिप्टी सीएम को हफ्ते-10 दिन में गिरफ्तार कर सकती है। मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि लोग भाजपा पर यकीन नहीं करते हैं। 

मुख्यमंत्री सत्ता के नशे में चूर लगते हैं

दरअसल, अन्ना हजारे ने मंगलवार को केजरीवाल को पत्र लिखकर दिल्ली की आबकारी नीति(Excise Policy) 2021-2022 की आलोचना की थी और कहा था कि लगता है कि मुख्यमंत्री ‘सत्ता के नशे में चूर लगते हैं।’ उन्होंने कहा कि नई नीति से शराब की बिक्री और खपत को बढ़ावा मिलेगा तथा भ्रष्टाचार भी बढ़ेगा। दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं की पिछले महीने CBI जांच की सिफारिश की थी। इसके फौरन बाद दिल्ली सरकार ने नई नीति निरस्त कर दी थी। 

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा ने उन्हें "आतंकवादी" करार दिया और "जब किसी ने उन पर विश्वास नहीं किया तो वे कुमार विश्वास को ले आए।” केजरीवाल ने आरोप लगाया, “अब वे मेरी सरकार को निशाना बनाने के लिए अन्ना हजारे का इस्तेमाल कर रहे हैं।” 

सिसोदिया हफ्ते-10 दिन में हो सकते हैं गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने कहा कि CBI ने सिसोदिया के आवास पर छापा मारा और उनके बैंक लॉकर की जांच की, लेकिन कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। केजरीवाल ने दावा किया, “CBI ने सिसोदिया को अनौपचारिक रूप से क्लीन चिट दे दी है लेकिन राजनीतिक दबाव में हफ्ते-10 दिनों में उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वे (भाजपा) अन्ना हजारे का इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि लोग उनके शराब घोटाले के आरोप में विश्वास नहीं करते हैं।” 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement