1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. VIDEO: बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर IAF चीफ ने उड़ाया टारगेट, दिलाई शौर्य की याद

VIDEO: बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर IAF चीफ ने उड़ाया टारगेट, दिलाई शौर्य की याद

IAF चीफ ने खुद भी फाइटर जेट उड़ाया और हवा में फॉर्मेशन बनाया। बालाकोट हमले के 2 साल पूरे होने पर एयर फोर्स ने लंबी दूरी तक हमला करने में सक्षम मिसाइलों का ना सिर्फ प्रदर्शन किया, बल्कि करीब 100 किलोमीटर दूर जाकर लक्ष्य को ध्वस्त भी कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 27, 2021 22:48 IST
बालाकोट एयरस्ट्राइक दूसरी वर्षगांठ: IAF चीफ ने ऑपरेशन में शामिल पायलटों के साथ भरी उड़ा, ध्वस्त किया- India TV Hindi
Image Source : ANI बालाकोट एयरस्ट्राइक दूसरी वर्षगांठ: IAF चीफ ने ऑपरेशन में शामिल पायलटों के साथ भरी उड़ा, ध्वस्त किया टार्गेट

नई दिल्ली। पुलवामा में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में जो एयरस्ट्राइक की थी आज उसकी दूसरी वर्षगांठ है। बालाकोट एयरस्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर भारतीय वायुसेना (IAF) के चीफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने इस हमले में हिस्सा लेने वाले स्क्वॉड्र्न के पायलटों के साथ शनिवार को मल्टी एयरक्राफ्ट शॉर्टी की उड़ान भरी। इस मौके पर भारतीय वायुसेना के जाबांजों ने चीफ के साथ उड़ान के दौरान प्रैक्टिस करते हुए एक लंबी दूरी की एयर स्ट्राइक की।

लांग रेंज अटैक प्रैक्टिस

IAF चीफ ने खुद भी फाइटर जेट उड़ाया और हवा में फॉर्मेशन बनाया। बालाकोट हमले के 2 साल पूरे होने पर एयर फोर्स ने लंबी दूरी तक हमला करने में सक्षम मिसाइलों का ना सिर्फ प्रदर्शन किया, बल्कि करीब 100 किलोमीटर दूर जाकर लक्ष्य को ध्वस्त भी कर दिया। इस प्रैक्टिस एयर स्ट्राइक में बालाकोट एयर स्ट्राइक को अंजाम देने वाले शूरवीर शामिल रहे। ये वीडियो बालाकोट में आतंकी ठिकाने पर एयरस्ट्राइक की दूसरी सालगिरह के बाद वायुसेना ने जारी किया है। इस वीडियो में बताया गया है कि कैसे टारगेट सेट करके वायुसेना हमले करती है। IAF चीफ ने फाइटर जेट की ग्वालियर से टेकऑफ किया और राजस्थान में 100 किलोमीटर दूर एक टारगेट को निशाना बनाकर हमला किया।

पुलवामा में 40 जवानों की शहादत का लिया था बदला

इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर भारतीय वायुसेना के जांबाजों की वीरता को सलाम किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा सर्वोपरि है। बता दें कि, भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने 26 फरवरी, 2019 को नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों को नष्ट किया था। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 कर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद भारत सरकार ने इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। VIDEO: बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर IAF चीफ ने उड़ाया टारगेट, दिलाई शौर्य की याद News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X