Thursday, April 25, 2024
Advertisement

BJP Attacks AAP: दिल्ली सरकार ने आबकारी पॉलिसी में नियमों का किया उल्लंघन, गुटबंदी को दिया बढ़ावा, भाजपा का AAP पर तीखा हमला

BJP Attacks AAP: BJP की नेता मीनाक्षी लेखी ने आबकारी पॉलिसी को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति में नियमों व प्रक्रिया का उल्लंघन किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 22, 2022 18:41 IST
Union Minister Meenakshi Lekhi(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Union Minister Meenakshi Lekhi(File Photo)

Highlights

  • शराब कारोबार में हुए बड़े 'घोटाले' से राजकोष को भारी नुकसान हुआ: BJP
  • मुख्यमंत्री केजरीवाल ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बचाव किया
  • "मनीष सिसोदिया ‘‘कट्टर ईमादार’’ व्यक्ति हैं"

BJP Attacks AAP: केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली की सरकार ने आबकारी नीति में नियमों व प्रक्रिया का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करके केजरीवाल सरकार ने शराब कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए ‘गुटबंदी’ को बढ़ावा दिया। दिल्ली के उप राज्यपाल वी.के.सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से जांच कराने की सिफारिश की है। इसपर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप मुख्यमंत्री और आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया का बचाव किया है। सीएम ने दावा किया कि सिसोदिया को भी उनके अन्य सहयोगी सत्येंद्र जैन की तरह फर्जी मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है।

"कट्टर ईमादार" व्यक्ति हैं मनीष सिसोदिया: सीएम केजरीवाल

मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए लेखी ने कहा कि शराब के कारोबार में हुए बड़े ‘‘घोटाले’’ की वजह से राजकोष को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘AAP की सरकार ने दिल्ली में शराब कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन कर ‘गुटबंदी’ को बढ़ावा दिया।’’ लेखी ने दावा किया कि लाइसेंसधारियों को करीब 144.36 करोड़ रुपये की छूट दी गई जबकि एक कंपनी को पेशगी के तौर पर जमा 30 करोड़ की राशि नियमों और प्रक्रिया का अनुपालन किए बिना लौटा दी गई। उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने दावा किया था कि सिसोदिया पर CBI फर्जी मामला दर्ज करेगी। उन्होंने सिसोदिया का बचाव करते हुए कहा था कि वह ‘‘कट्टर ईमादार’’ व्यक्ति हैं जिन्होंने दिल्ली में विश्व स्तरीय शिक्षा विकसित की है। 

मनीष सिसोदिया को भी फर्जी मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है: सीएम केजरीवाल 

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि सिसोदिया को भी उनके अन्य सहयोगी सत्येंद्र जैन की तरह फर्जी मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है। जैन इस समय कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जेल में बंद हैं। केंद्रीय मंत्री लेखी ने कहा कि वह नहीं जानती कि कौन जेल जाएगा। लेकिन ऐसे दस्तावेज और हस्ताक्षर हैं जो नई आबकारी नीति को लागू करने का फैसला लेने और अनियमितता करने में उनकी भागीदारी को साबित करते हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement