Friday, March 29, 2024
Advertisement

भाजपा पार्षद अनामिका मिथिलेश और निर्मल जैन दक्षिणी और पूर्वी दिल्ली के उपमहापौर निर्वाचित

भाजपा पार्षद अनामिका मिथिलेश और निर्मल जैन बुधवार को निर्विरोध क्रमश: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) और पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के महापौर निर्वाचित हुए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 24, 2020 20:35 IST
BJP councillors, Anamika, Nirmal Jain, South, East Delhi mayors- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP councillors Anamika, Nirmal Jain elected unopposed as South, East Delhi mayors

नई दिल्ली। भाजपा पार्षद अनामिका मिथिलेश और निर्मल जैन बुधवार को निर्विरोध क्रमश: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) और पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के महापौर निर्वाचित हुए। वैसे उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने महापौर के निर्वाचन का परिणाम औपचारिक रूप से घोषित नहीं किया है लेकिन भाजपा नेता जय प्रकाश का इस पद के लिए निर्विरोध निर्वाचन तय है।

भाजपा के जय प्रकाश और रितु गोयल आज नॉर्थ MCD के चुनावों में उत्तरी दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए सर्वसम्मति से चुने गए। नवनिर्वाचित मेयर जय प्रकाश ने कहा कि दिल्ली को कोरोना से बचाना, सफाई, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए काम करना हमारी प्राथमिकता होंगी। साथ ही, निगम को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने, जारी योजनाओं को तेजी से पूरा करने और निगम के सभी कर्मचारियों को समय से वेतन मिले इन दिशाओं में काम किए जाएंगे। 

शायद यह पहली बार है कि राष्ट्रीय राजधानी के तीनों नगर निकायों- एसडीएमसी, एनडीएमसी और ईडीएमसी के महापौर पद का चुनाव यहां सिविक सेंटर में एक ही दिन बारी बारी से हुआ। हरिनगर की पार्षद अनामिका एसडीएमसी की सदन बैठक में निर्विरोध दक्षिणी दिल्ली की महापौर निर्वाचित हुईं जबकि सी आर पार्क से भाजपा पार्षद सुभाष भड़ाना सर्वसम्मति से उपमहापौर चुने गये।

अनामिका ने कहा कि उनकी शीर्ष प्राथमिकता कोविड-19 स्थिति से प्रभावी तरीके से निपटना है। ईडीएमसी के अधिकारियों के अनुसान जैन के अलावा भाजपा के हरि प्रकाश बहादुर निर्विरोध पूर्वी दिल्ली के उपमहापौर चुने गये। जैन शाहदरा (वार्ड नंबर 31) के और सबोली (वार्ड नंबर 54) का प्रतिनिधित्व करते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement