Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिल्ली में BJP के पार्षदों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, सदन में लगाए ‘जय श्री राम’ के नारे

बीजेपी के पार्षदों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और सदन में जमकर ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: February 22, 2023 20:07 IST
BJP Councilors Hanuman Chalisa, BJP Councilors MCD Hanuman Chalisa, BJP MCD Hanuman Chalisa- India TV Hindi
Image Source : ANI सदन में हनुमान चालीसा का पाठ करते बीजेपी पार्षद।

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के करीब ढाई महीने बाद मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय ने भारतीय जनता पार्टी की रेखा गुप्ता को हरा दिया। ओबेरॉय ने गुप्ता को 34 मतों के अंतर से हराया। चुनाव में संख्या बल AAP के पक्ष में था, जिसे कुल 274 मतों में से BJP के 113 मतों के मुकाबले 150 मत मिले। हालांकि जब बात स्टैंडिंग कमिटी के सदस्यों को चुनने पर आई तो माहौल बिल्कुल बदल गया, और AAP के पार्षद सदन से गायब हो गए, और तभी बीजेपी ने हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया।

सिविक सेंटर में हुआ हंगामा

मेयर और डिप्टी मेयर के वोटिंग के वक्त तो आम आदमी पार्टी के सभी पार्षद सदन में थे, लेकिन बात स्टैंडिंग कमिटी की आई तो वो गायब हो गए। इसी बात पर सिविक सेंटर में हंगामा शुरू हो गया। बीजेपी के पार्षदों ने हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया और सदन में जमकर ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए। बीजेपी पार्षदों ने तालियां पीटकर ‘राम’ नाम का जाप किया। बता दें कि आम आदमी पार्टी के ही आले मोहम्मद इकबाल को दिल्ली का डिप्टी मेयर चुना गया है।


BJP को मिले संख्या से ज्यादा वोट
मेयर चुनाव में विजेता शैली ओबेरॉय को उनकी पार्टी के हिसाब से सभी मत मिले, जबकि BJP को अपनी कुल संख्या के मुकाबले 3 वोट ज्यादा मिले। निर्वाचक मंडल में निर्वाचित पार्षदों के 250 वोट, BJP के 7 लोकसभा सदस्य और दिल्ली से AAP के 3 राज्यसभा सदस्य और 14 विधायकों के वोट शामिल थे। विधायकों में AAP के 13 और BJP के एक विधायक के वोट थे। MCD सदन में कांग्रेस के 9 पार्षद हैं, और सदन से जो 8 पार्षद अनुपस्थित थे वे सभी कांग्रेस के थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement