Friday, April 26, 2024
Advertisement

बीजेपी की मांग, 48 हजार झुग्गी वालों को फ्लैट दे केजरीवाल सरकार

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में रेल पटरियों के पास से 48 हजार झुग्गियों को हटाने का आदेश दिया तो अब बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को पत्र लिखा है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2020 22:09 IST
 Delhi BJP president Adesh Gupta- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO  Delhi BJP president Adesh Gupta

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में रेल पटरियों के पास से 48 हजार झुग्गियों को हटाने का आदेश दिया तो अब बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को पत्र लिखा है। बीजेपी ने झुग्गियों के हटने पर बेघर होने वालों को फ्लैट देने की मांग की है। कहा है कि राजीव आवास योजना के तहत दिल्ली में 50 हजार फ्लैट उपलब्ध हैं। सभी को झुग्गी वालों को दिया जाए।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने केजरीवाल सरकार को लिखे पत्र में कहा, 'दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर रेल पटरियों के आस-पास रेल सेफ्टी जोनों में से 48,000 झुग्गियों को हटाया जाना है। इस नाते यहां रहने वालों को दिल्ली सरकार के पास उपलब्ध एवं खाली पड़े राजीव आवास योजना के फ्लैट आवंटित करने की जरूरत है।'

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर फ्लैट देने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना झुग्गी वालों के पुनर्वास में मददगार हो सकती थी। लेकिन, दिल्ली सरकार ने केंद्र की इस योजना को लागू नहीं होने दिया। जिससे इस योजना का लाभ झुग्गी वालों को नहीं मिल सकता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement