Monday, February 26, 2024
Advertisement

Stubble Burning: बीजेपी ने AAP प्रमुख केजरीवाल को लिखा पत्र, पंजाब में पराली जलाने पर रोक की मांग

Stubble Burning: बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दावा किया कि साल 2022 में पराली जलाने के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। यह मामले 14 अक्टूबर से बढ़ते ही जा रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 19, 2022 23:38 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal

Stubble Burning: बीजेपी ने दिल्ली के प्रदूषण और हवा के लगातार जहरीली होने को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर पंजाब में पराली जलाने पर रोक लगाने की मांग की है। बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल को पत्र लिखकर यह याद दिलाया कि पंजाब में अपनी सरकार बनने से पहले केजरीवाल पंजाब में जलने वाली पराली को दिल्ली में प्रदूषण का मुख्य कारण मानते थे, लेकिन पंजाब में आज उनकी सरकार होने के बावजूद पराली जलाने के मामले दोगुने हो चुके हैं और केजरीवाल हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।

प्रदूषण को लेकर कोई ठोस उपाय नहीं करने का आरोप

आदेश गुप्ता ने कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद भी केजरीवाल सरकार की ओर से प्रदूषण को लेकर कोई ठोस उपाय नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब में जब आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं थी, तो केजरीवाल बार-बार दिल्ली में वायु प्रदूषण का दोष पंजाब सरकार को देते रहते थे, लेकिन अब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है, तो केजरीवाल अब दिल्ली के प्रदूषण पर गंभीर रुप से विचार करने की जगह राजनीतिक पर्यटन में व्यस्त हैं।

'2022 में पराली जलाने के सबसे ज्यादा मामले सामने आए'

आंकड़ों का हवाला देते हुए गुप्ता ने दावा किया कि साल 2022 में पराली जलाने के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। यह मामले 14 अक्टूबर से बढ़ते ही जा रहे हैं। 14 अक्टूबर को 82, 15 अक्टूबर को 169, 16 अक्टूबर को 206 और 17 अक्टूबर को 403 मामले सामने आए हैं। 

उन्होंने आगे दावा किया कि 2022 में अभी तक इस तरह के 4665 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि यह आंकड़ा पिछले साल 1946 ही था। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दिल्ली का प्रदूषण कम करने के लिए केजरीवाल से पंजाब में जलाई जा रही पराली पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है, ताकि दिल्ली की जनता स्वच्छ वातावरण में सांसें ले सके।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement